Move to Jagran APP

महानगर की युवती का थाईलैंड में शारीरिक उत्पीड़न

महानगर की एक युवती को मॉडलिंग के लिए प्रमोशनल शूटिंग के नाम पर थाईलैंड ले जाकर मानसिक व शारीरिक उत्पीड़न का मामला सामने आया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 21 Jul 2019 04:00 AM (IST)Updated: Sun, 21 Jul 2019 06:36 AM (IST)
महानगर की युवती का थाईलैंड में शारीरिक उत्पीड़न

जागरण संवाददाता, कोलकाता : महानगर की एक युवती को मॉडलिंग के लिए प्रमोशनल शूटिंग के नाम पर थाईलैंड ले जाकर मानसिक व शारीरिक उत्पीड़न का मामला सामने आया है। प्रधानमंत्री कार्यालय की तत्परता से युवती को सुरक्षित भारत लाया गया। कोलकाता पहुंचने के बाद पीड़ित युवती ने थाईलैंड भेजने वाली संस्थान के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा दी। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। सूत्रों के अनुसार मॉडलिंग में दिलचस्पी रखने वाली बेनियापुकुर थाना इलाके में रहने वाली 23 वर्षीया एक युवती को मुंबई की एक टेलीविजन संस्थान ने थाईलैंड में शूटिंग करने का ऑफर दिया था। उक्त संस्था तमाम तरह के विज्ञापन और शार्ट फिल्में बनाने का काम करती है। जुलाई के दूसरे सप्ताह में युवती प्रमोशनल शूटिंग के लिए संस्थान के कुछ लोगों के साथ थाईलैंड चली गई थी। वहां पर उसे फुकेट नामक शहर में एक रिसोर्ट में रखा गया था। आरोप है कि वहा मुंबई की संस्था के लोगों समेत कई अनजान लोगों ने उसके साथ शारीरिक और मानसिक उत्पीड़न किया। विरोध पर मारपीट भी की गई। जब वह घर लौटने की माग करने लगी तब उससे दो लाख रुपये की फिरौती भी मांगी गई। धमकी दी गई कि अगर उसके घर वाले पुलिस के साथ संपर्क करेंगे तो उसकी हत्या कर दी जाएगी। इसके बाद युवती ने किसी तरह अपने परिजनों से संपर्क कर घटना की जानकारी दी। विदेश में बेटी को मुसीबत में फंसा देख उन्होंने प्रधानमंत्री कार्यालय से संपर्क किया। मामले को गंभीरता से लेते हुए पीएमओ ने तत्काल पूरी घटना से विदेश मंत्रालय को अवगत करा दिया। इसके बाद थाईलैंड में भारतीय दूतावास के अधिकारियों ने तत्काल कार्रवाई कर युवती को सुरक्षित अपनी हिफाजत में लेकर भारत भेज दिया। शुक्रवार देर रात दमदम एयरपोर्ट पर उतरने के बाद सीधे बेनियापुकुर थाने पहुंची युवती ने संस्थान के एक एनआरआई अधिकारी और 2 महिलाओं के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा दी। पुलिस ने मामले की जाच शुरू कर मुंबई की उस संस्था के बारे में जानकारी जुटानी शुरू कर दी है। हालांकि जांच की वजह से उक्त संस्था के नाम का खुलासा नहीं किया गया है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.