Move to Jagran APP

बंगाल में भाजपा के सात बड़े नेताओं के खिलाफ 138 मामले, जांच को कलकत्ता उच्च न्यायालय में जनहित याचिका दायर

ज्यादती- भाजपा के राष्ट्रीय सचिव अरविंद मेनन ने कहा बंगाल पुलिस ने झूठे मामलों में फंसाया। अन्य एजेंसी से जांच कराने की मांग को लेकर भाजपा ने हाईकोर्ट में दायर की जनहित याचिका। बंगाल में उसकी लगातार स्थिति मजबूत होती जा रही है।

By Vijay KumarEdited By: Published: Sat, 17 Oct 2020 07:33 PM (IST)Updated: Sat, 17 Oct 2020 07:33 PM (IST)
बंगाल में भाजपा के सात बड़े नेताओं के खिलाफ 138 मामले, जांच को कलकत्ता उच्च न्यायालय में जनहित याचिका दायर
कैलाश विजयवर्गीय, मुकुल रॉय, दिलीप घोष, बाबुल सुप्रियो, अर्जुन सिंह, पवन सिंह और सौरव सिंह पर मामले दर्ज हैं।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल में भाजपा के सात बड़े नेताओं के खिलाफ कुल 138 मामले दर्ज हुए हैं। तमाम मामलों की किसी दूसरे राज्य की अथवा राष्ट्रीय एजेंसी से जांच कराने की मांग को लेकर पार्टी की ओर से कलकत्ता उच्च न्यायालय में जनहित याचिका दायर की गई है। भाजपा का कहना है कि उनके नेताओं को झूठे मामलों में फंसाया गया है।

loksabha election banner

झूठे और बेबुनियाद आरोप लगाकर फंसाया

बंगाल के प्रभारी तथा भाजपा के राष्ट्रीय सचिव अरविंद मेनन ने कहा कि बंगाल की ममता सरकार ने भाजपा के सात नेताओं कैलाश विजयवर्गीय, मुकुल रॉय, दिलीप घोष, बाबुल सुप्रियो, अर्जुन सिंह, पवन सिंह और सौरव सिंह पर कुल 138 मामले दर्ज किए हैं। उनके नेताओं पर बंगाल पुलिस ने झूठे और बेबुनियाद आरोप लगाकर फंसाया है।

कलकत्ता उच्च न्यायालय में जनहित याचिका 

इसके मद्देनजर तमाम मामलों की किसी दूसरे राज्य की अथवा राष्ट्रीय एजेंसी से जांच कराने की मांग को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय सचिव की ओर से कलकत्ता उच्च न्यायालय में जनहित याचिका दायर की गई है। अरविंद मेनन ने आगे आरोप लगाया कि बंगाल में भाजपा मुख्य विपक्षी दल के रूप में उभरी है तथा उसकी लगातार स्थिति मजबूत होती जा रही है। 

नेताओं को झूठे मामलों में फंसा रही सत्ताधारी 

जैसे-जैसे राज्य में भाजपा का वोट और समर्थन बढ़ रहा है, वैसे वैसे राज्य की सत्ताधारी पार्टी बंगाल में भाजपा को रोकने के लिए उनके नेताओं को झूठे मामलों में फंसा रही है। बताते चलें कि सात नेताओं में से कोई भी विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार के रूप में खड़ा होना चाहता है तथा उनके नाम पर विभिन्न लंबित मामले हैं, तो भाजपा को समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.