Move to Jagran APP

रेलवे एवं नगर पालिका के बीच फिर तनातनी

पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत रेलनगरी खड़गपुर में एक बार फिर र

By JagranEdited By: Published: Sat, 24 Nov 2018 06:49 PM (IST)Updated: Sat, 24 Nov 2018 06:49 PM (IST)
रेलवे एवं नगर पालिका के बीच फिर तनातनी

जागरण संवाददाता, खड़गपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत रेलनगरी खड़गपुर में एक बार फिर रेलवे व नगरपालिका प्रशासन के बीच तनातनी व्याप्त है। गोल बाजार में रेलवे प्रशासन की ओर से फुटपाथ निर्माण को लेकर यह तनातनी की स्थिति पैदा हुई है। रेलवे सेटलमेंट अंतर्गत सबसे बड़े मार्केट गोल बाजार में रेलवे प्रशासन की ओर से सड़कों के किनारे फुटपाथ का निर्माण करने का निर्णय लिया गया है। इसकी वजह से बाजार में दुकानों के सामने बने शेड सहित अन्य अनधिकृत निर्माण को हटाने का निर्देश भी दुकानदारों को जारी किया गया है। इससे दुकानदारों में रेलवे प्रशासन के खिलाफ नाराजगी व्याप्त है।

loksabha election banner

दुकानदारों का कहना है कि बारिश व धूप की स्थिति में शेड काफी जरूरी है, वहीं फुटपाथ निर्माण से बाजार में कई वृक्ष भी काटने पड़ सकते हैं। रेलवे प्रशासन की ओर से बाजार में फुटपाथ निर्माण का एकतरफा निर्णय ले लिया गया। इसमें दुकानदारों व स्थानीय सभासद को शामिल नहीं किया गया। दुकानदारों ने इस मुद्दे को ले कुछ दिनों पहले नपाध्यक्ष प्रदीप सरकार से मुलाकात कर मदद की गुहार लगाई। नपाध्यक्ष प्रदीप सरकार ने कहा कि बाजार में फुटपाथ का निर्माण आम सहमति से किया जाए। एकतरफा कार्य करने पर नगरपालिका प्रशासन की ओर से इसका विरोध किया जाएगा। इधर खड़गपुर रेल मंडल के वरिष्ठ वाणिज्य प्रबंधक व जनसंपर्क अधिकारी कुलदीप तिवारी ने कहा कि चरणबद्ध तरीके से सभी जगहों पर फुटपाथ बनाने का कार्य किया जा रहा है। गोल बाजार में भी फुटपाथ बनाया जाएगा। विरोध का कोई औचित्य नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.