Move to Jagran APP

सरकार वही अच्छी जो रोजगार बढ़ाए, महंगाई घटाए

58021 खड़गपुर-टाटानगर पैसेंजर के प्लेटफॉर्म पर प्लेस लेने में

By JagranEdited By: Published: Fri, 19 Apr 2019 07:30 PM (IST)Updated: Fri, 19 Apr 2019 07:30 PM (IST)
सरकार वही अच्छी जो रोजगार बढ़ाए, महंगाई घटाए

जागरण संवाददाता, खड़गपुर : 58021 खड़गपुर-टाटानगर पैसेंजर के प्लेटफॉर्म पर प्लेस लेने में अक्सर विलंब की शिकायत यात्री करते हैं, लेकिन आज (शुक्रवार) यह ट्रेन बिल्कुल समय से खड़गपुर रेलवे स्टेशन के प्लेफॉर्म संख्या चार पर खड़ी हो गई।

loksabha election banner

आहिस्ता-आहिस्ता डिब्बों में यात्रियों की भीड़ भी बढ़ने लगी। पहले तो लोग अपना माल-आसबाब समेटने और इससे फुर्सत मिलने के बाद मोबाइल व अखबार लेकर व्यस्त हो गये। अखबार में लीन झाड़ग्राम जा रहे कुछ आदिवासी अपनी संसदीय क्षेत्र के चुनावी जंग की चर्चा करने लगे। इस बीच अखबार में छपी किसी खबर की चर्चा छिड़ी तो सब ने कहा कि देश की सुरक्षा के सवाल पर कोई कितु-परंतु नहीं हो सकता। यह सबसे ऊपर है। ट्रेन छूटने तक एक हॉकर चाय-चाय की रट लगाने लगा तो कुछ युवकों ने उससे मजाक में पूछने लगे, ÞÞक्यों भाई, कीमत वही है ना या चुनाव के चलते दाम बढ़ा दिया है..।''इस पर हॉकर ने भी हंसते हुए पुरानी कीमत बताई और कुछ यात्रियों ने कुल्हड़ में चाय पीनी शुरू की। इस दौरान यात्रियों ने चुनाव के चलते और चुनाव के बाद महंगाई बढ़ने की आशंका व्यक्त करने लगे। टाटानगर जा रहे विनीत कुमार नामक यात्री ने कहा कि सरकार वही जो महंगाई पर नियंत्रण रखे और रोजगार के अवसर बढ़ाए। केवल लफ्फाजी से देश को कुछ हासिल नहीं होगा। जैसे-जैसे ट्रेन आगे बढ़ती जा रही थी बातचीत का दायरा भी व्यापक होता जा रहा था। सरडिहा और झाड़ग्राम जा रहे सुधीर महतो और देबू हेम्ब्रम ने कहा कि पिछले पांच साल में देश में घटनाएं तो कई घटित हुईं, लेकिन आम आदमी की मुश्किलें कम होने का कोई उपक्रम नहीं हुआ। यह दुर्भाग्यपूर्ण है। कुछ यात्रियों की दलीलें थी कि बहुमत के बावजूद इस सरकार को पिछले पांच साल में कार्य करने के अवसर बहुत कम मिले, क्योंकि उरी, पठानकोट और पुलवामा जैसी अराजक घटनाओं में ही सरकार उलझी रही। संभव है नए कार्यकाल में कुछ सकारात्मक कार्य किए जाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.