Move to Jagran APP

डेवलपमेंट में बदहाल है ड्रेनेज सिस्टम

पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत खड़गपुर के रेलवे सेटलमेंट इलाके में ि

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Mar 2018 07:23 PM (IST)Updated: Tue, 27 Mar 2018 07:23 PM (IST)
डेवलपमेंट में बदहाल है ड्रेनेज सिस्टम
डेवलपमेंट में बदहाल है ड्रेनेज सिस्टम

संवाद सहयोगी, खड़गपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत खड़गपुर के रेलवे सेटलमेंट इलाके में स्थित डेवलपमेंट क्षेत्र में निकासी व्यवस्था की स्थिति काफी बदतर अवस्था में है। इसे लेकर लोगों में रेल प्रशासन के खिलाफ नाराजगी बढ़ रही है। डेवलपमेंट कॉलोनी में कई जगहों पर पक्की नाली तक नहीं है। कच्ची व जर्जर नालियां बजबजा रही हैं। इसके कारण क्षेत्र में सदैव बदबू व गंदगी फैली रहती है। जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

loksabha election banner

कुछ माह पहले शहर में डेंगू के कई मामले सामने आए थे। इनमें रेलवे सेटलमेंट इलाके में ही डेंगू की ज्यादा शिकायते देखने को मिली थी। डेंगू के मामले सामने आने के बाद भी बेहतर साफ-सफाई के लिए रेलवे प्रशासन की ओर से कुछ नहीं किया जा रहा है। क्षेत्र के टीएमसी नेता विवेकानंद दासचौधरी ने कहा कि डेवलपमेंट में निकासी व्यवस्था खराब हालत में होने के कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। निकासी व्यवस्था को ठीक करने की मांग हमलोग लंबे अरसे से उठा रहे हैं, लेकिन रेलवे प्रशासन की ओर से समस्या का कोई निदान नहीं किया जा रहा है। इधर खड़गपुर रेल मंडल के वरिष्ठ वाणिज्य प्रबंधक व जनसंपर्क अधिकारी कुलदीप तिवारी ने कहा कि क्षेत्र में निकासी व्यवस्था की स्थिति को लेकर रेलवे प्रशासन की ओर से मुआयना किया जाएगा। बारिश के पहले ही निकासी व्यवस्था को ठीक करने के लिए सभी उपाय रेलवे प्रशासन की ओर से किया जाएगा। ताकि लोगों को किसी किस्म की परेशानियों का सामना न करना पड़े।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.