- केंद्रीय राज्यमंत्री एसएस अहलुवालिया ने स्वप्ना के परिवार वालों से मिलकर दी बधाई

जागरण संवाददाता, जलपाईगुड़ी : एशियन गेम्स-2018 में स्वप्ना ने हेप्टाथलान में गोल्ड जीतकर पूरे देश का नाम रोशन किया है। इस जीत के साथ ही स्वप्ना को बधाई देने वालों का भी तांता लगा हुआ है। आम लोगों के साथ-साथ मंत्री-नेताओं का भी स्वप्ना के घर आना जारी है। इस क्रम में शनिवार को केंद्रीय राज्यमंत्री व सांसद एसएस अहलुवालिया स्वप्ना के घर पहुंचकर परिवार वालों को बधाई दी। साथ केंद्र सरकार की ओर से 30 लाख रुपये व केंद्र में नौकरी देने का प्रस्ताव दिया। मंत्री ने मिठाई व खादा पहनाकर परिवार वालों को सम्मानित किया। इसके बाद उन्होंने खेलमंत्री राज्यव‌र्द्धन सिंह राठौड़ से फोन पर परिवार वालों की बात करा दी। इस दौरान ही खेलमंत्री ने स्वप्ना को 30 लाख रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की।

एसएस अहलुवालिया ने पत्रकारों से बात करते हुए बताया कि आगामी चार सिंतबर को केंद्र सरकार के खेल विभाग की ओर से दिल्ली में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया है। इस दौरान स्वप्ना को सम्मानित किया जाएगा। साथ ही आगामी पांच सिंतबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वप्ना से मिलेंगे। इस दौरान उसे केंद्र सरकार की ओर से नौकरी का प्रस्ताव दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पहले भी स्वप्ना को कोलकाता में केंद्र सरकार की ओर से प्रशिक्षण दिया जा रहा है। आगामी दिनों में भी प्रशिक्षण की पूरी व्यवस्था की जाएगी।

इस दिन स्वप्ना की मां बासना बर्मन ने मंत्री अहलुवालिया से सिर्फ आर्शीवाद देने की बात कही और भविष्य में ओलम्पिक में सफलता की कामना करने के लिए कहा। इस दिन लोगों ने कई समस्याओं के बारे में मंत्री को जानकारी दी।

Posted By: Jagran