- तृणमूल व भाजपा की महिलाओं ने राहगीरों को बांधी राखियां

- नागराकाटा में पर्यावरण रक्षा के लिए पेड़ों में बांधी गई राखियां

जेएनएन, वीरपाड़ा: वीरपाड़ा जुबली क्लब लाइब्रेरी की ओर से रविवार को रक्षा बंधन का त्योहार मनाया गया। इस दिन ही पूर्व फुटबॉलर व पद्मश्री से सम्मानित गोष्टा पाल का जन्मदिवस मनाया गया। उनकी तस्वीर पर माल्यार्पण कर याद किया गया। इस दौरान क्लब के अध्यक्ष विनय विश्वा, सचिव विश्वजीत मंडल, पूर्व फुटबॉलर रखाल मल्लिक समेत अन्य मौजूद थे। साथ ही वीरपाड़ा पुलिस की ओर से बस स्टैंड पर आवाजाही कर रहे लोगों को राखियां बांधी गई।

मालबाजार संवाददाता के अनुसार शहर के विभिन्न जगहों पर राखी उत्सव मनाया गया। लायंस क्लब ऑफ माल टाउन की ओर से माल सुपर स्पैशियलिटी के चिकित्सकों, नर्सिग कर्मचारी व मरीजों को राखियां बांधी गई। वहीं माल लायंस क्लब की महिलाओं ने 46 नंबर बटालियन के जवानों को राखियां पहनाई गई। इस दौरान एसएसबी के डिप्टी कमांडेंट पार्थ सारथी राय, संजय पांडे समेत अन्य मौजूद थे। एसएसबी की तरफ से महिलाओं को उपहार दिया गया।

माल युवा कल्याण दफ्तर की ओर से मालबाजार थाना मोड़ पर भी राहगीरों को राखियां बांधी गई। इस दौरान मेटली पब्लिक लाइब्रेरी में विधायक सुकरा मुंडा, मेटली की बीडीओ सुमा बड़ाल समेत अन्य मौजूद थे। इस दिन भाजपा की ओर से राहगीरों को राखियां बांधी गई।

नागराकाटा संवाददाता के अनुसार यहां अनोखे तरीके से राखी का त्योहार मनाया गया। यहां जंगलों से घिरे शिबचू गांव के लोगों ने पर्यावरण की रक्षा का संकल्प लेते हुए पेड़ों में राखियां बांधी। उक्त कार्यक्रम जलपाईगुड़ी समाज नदी व बचाव कमेटी की ओर से आयोजित किया गया था। कमेटी की ओर से कहा गया कि पेड़ की रक्षा के लिए आगामी दिनों में भी इस प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन किया गया था। कमेटी की ओर से स्वास्थ्य जांच शिविर का भी आयोजन किया गया था।

जयगांव संवाददाता के अनुसार यहां भी बड़े ही उत्साह के साथ रक्षा बंधन का त्योहार मनाया गया। लायंस क्लब हेमेलटनगंज द्वारा कालचीनी ब्लॉक के अंतर्गत एसएसबी कैंप में 53 नंबर बटालियन के जवानों को राखियां बांधी गई। इसी प्रकार आट ऑफ लिविंग वाइएलटीपी के द्वारा संतलबाड़ी में भी एसएसबी जवानों को राखियां पहनाई गई।

Posted By: Jagran