Move to Jagran APP

अंतरराष्ट्रीय मानव तस्कर गिरफ्तार, कई देशों के पासपोर्ट मिले

संवाद सूत्र बानरहाट डुवार्स के चाय बागान इलाकों में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चल रहे मानव तस्करी के

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Jan 2021 08:03 PM (IST)Updated: Thu, 14 Jan 2021 08:03 PM (IST)
अंतरराष्ट्रीय मानव तस्कर गिरफ्तार, कई देशों के पासपोर्ट मिले
अंतरराष्ट्रीय मानव तस्कर गिरफ्तार, कई देशों के पासपोर्ट मिले

संवाद सूत्र, बानरहाट: डुवार्स के चाय बागान इलाकों में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चल रहे मानव तस्करी के साथ जुड़े एक तस्कर को गिरफ्तार किया गया है। उसके पास से दो विदेशी समेत कुल 28 पासपोर्ट मिले हैं। विदेश ले जाने के दौरान पुलिस ने दो महिलाओं को भी बरामद किया है। गुप्त सूचना के आधार पर बुधवार दोपहर को एसएसबी के 17 नंबर बटालियन के सहयोग से बानरहाट पुलिस ने विशेष अभियान चलाया। इस दौरान एलआरपी मोड़ से सटे 31 नंबर से दार्जिलिंग निवासी मिलन तामांग नामक व्यक्ति को पकड़ा गया। उसके पास से नेपाल और भारत के विभिन्न लोगों का पासपोर्ट मिला है। लंबी पूछताछ के बाद उसे अंतरराष्ट्रीय तस्करी गिरोह से जुड़े होने के संदेह पर गिरफ्तार किया गया। इस गिरोह से जुड़े दूसरे लोगों की भी तलाशी की जा रही है।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार दार्जिलिंग निवासी मिलन तामांग अलीपुरद्वार जिले के माकरापाड़ा चाय बागान में रहकर गरीब परिवार के युवतियों को मोटी रकम का लालच देकर अपनी जाल में फंसाता था। इसके बाद काम में भेजने के नाम पर उनलोगों को टूरिस्ट वीजा के साथ दुबई समेत दूसरे देशों में भेज दिया जाता था। लेकिन विदेश जाने के बाद परिवार के साथ युवतियों का कोई संपर्क नहीं रहता था। कोई लौटकर नहीं आते थे। मिलन टूरिस्ट वीजा के नाम विदेशों में मानव तस्करी के बड़े गिरोह के साथ जुड़ा है। बुधवार को दो महिला को सिलीगुड़ी ले जाने के दौरान उसे पकड़ा गया। आरोपी के पास से जो पासपोर्ट मिले हैं उसकी जांच की जा रही है। अब तक कितने युवतियों को विदेश भेजा गया है, इस बारे में पूछताछ की जा रही है। गुरुवार को उसे जलपाईगुड़ी कोर्ट में पेश किया गया है। पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही 8ै।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.