संवादसूत्र, जयगांव : डुआर्स रूट से चलने वाली 3 ट्रेन को फिर से इसी रूट से चलाए जाने की माग को लेकर गुरूवार को कालचीनी ब्लॉक चैम्बर ऑफ कॉमर्स के प्रतिनिधि मंडल के द्वारा हासीमारा स्टेशन मास्टर को ज्ञापन दिया गया।

कालचीनी ब्लॉक चैम्बर ऑफ कॉमर्स के चेयरमैन बाल चंद प्रसाद ने कहा कि इस रुट से चलने वाली 3 साप्ताहिक ट्रेन विवेक एक्सप्रेस, बेंगलोरे एक्सप्रेस एवं राजेंद्रनगर एक्सप्रेस के रूट को हाल ही में करीब एक माह पहले डुआर्स के मालबाजार, हासीमारा, अलीपुरद्वार जंक्शन के बजाय जलपाईगुड़ी, कूचबिहार, अलीपुरद्वार कर दिया गया है। जिसको वापस से इस रुट में चलाये जाने एवं हासीमारा में ठहराए जाने की माग की गई है।

उन्होंने कहा कि इस जगह इस ट्रेन के रुट के होने से खास कर पड़ोसी मित्र देश भूटान के नागरिकों के साथ ही यहां के आम लोग, वायु सेना, आर्मी, इम्ट्राट साथ ही जंगल का आनंद लेने के लिए पहुंचने वाले पर्यटक को इस जगह ठहराव होने से काफी सुविधा होगा। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही हासीमारा प्लेटफार्म का सौंदर्यीकरण एवं इस जगह कंप्यूटराइज्ड रिजर्वेशन सेंटर एवं पटरी के दोनों और प्लेटफार्म में शेड लगाए जाने की माग की गई है। इसके साथ ही कैपिटल एक्सप्रेस एवं रांची एक्सप्रेस ट्रेन के स्टापेज स्टॉपिज कालचीनी स्टेशन में किये जाने की माग की गई है। उन्होंने कहा कि इस दौरान इस ज्ञापन में कालचीनी ब्लॉक चैम्बर ऑफ कॉमर्स के प्रतिनिधि मंडल में कृष्णा पाल, बसुबल, राकेश पाडेय, रमेश प्रसाद, राम विनय साह, सुरेश अग्रवाल आदि उपस्थित थे। इधर हासीमारा रेल विभाग के एस.एस एस पी चौधरी ने कहा कि कालचीनी ब्लॉक चैम्बर ऑफ कॉमर्स के द्वारा ज्ञापन मिला है, जिसे उच्च अधिकारियों को अवगत कराया गया है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस