- मानिकतला पुलिस व कोलकाता साइबर क्राइम ने आरोपी को धुपगुड़ी से पकड़ा संवाद सूत्र, धुपगुड़ी: एटीएम के बाद पेटीएम से करीब 95 हजार 500 रुपये उड़ाने के मामले में एक को गिरफ्तार किया गया है। मंगलवार रात को मानिकतला थाना व कोलकाता पुलिस के साइबर क्राइम पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाकर धुपगुड़ी के निरंजन मैदान इलाके से एक कॉलेज छात्र को गिरफ्तार किया गया। वह कूचबिहार के एबीएन शील कॉलेज में विज्ञान विभाग में द्वितीय वर्ष का छात्र है। उसका नाम मलय राय बताया गया।उसे बुधवार को ही जलपाईगुड़ी कोर्ट में पेश करके तीन दिनों के रिमांड पर लिया गया है। उसे कोलकाता लाकर पूछताछ की जाएगी गत जून महीने में ही कोलकाता के मुंशीपाड़ा लेन के निवासी सुधीन कुमार टाली ने मानिकतला थाने में पेटीएम से 95 हजार 500 रुपये गायब होने की प्राथमिकी दर्ज कराई थी। इसके बाद मामला कोलकाता के साइबर क्राइम को सौंपा गया। छानबीन के दौरान पता चला कि युवक ने जिस सिम कार्ड का इस्तेमाल कर पेटीएम से पैसा उड़ाया था, वह धुपगुड़ी के अनिला राय नामक महिला का मिला। महिला से पूछताछ करने के दौरान पता चला कि एक दुकानदार ने फ्री में सिम कार्ड देने के नाम पर आधार लिंक करके नया सिम कार्ड निकाल लिया।

जांच अधिकारी मानिब चंद्र दे ने कहा कि मानिकतला थाने में दर्ज प्राथमिकी के अनुसार ही पुलिस ने जांच शुरू की। इस क्रम में ही धुपगुड़ी से मलय राय नामक छात्र को गिरफ्तार किया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

वहीं आरोपी मलय ने कहा कि वह केवल अनिला के नाम पर सिम कार्ड लिया था। अचानक उसे 95 हजार का एसएमएस आया। इसके बाद पेटीएम खोलकर उसने खरीदारी शुरू कर दी। उसके कोई हैक नहीं किया है। ये मोबाइल कंपनी व पेटीएम का दोष है।

Posted By: Jagran