- वन विभाग ड्रोन कैमरे से चला रहे हैं तलाशी, डर से श्रमिकों ने नहीं किया काम

जागरण संवाददाता, जलपाईगुड़ी: फिर एक बार जलपाईगुड़ी में भालू का दहशत देखने को मिला है। इस बार शहर से सटे चाय बागान इलाके में भालू को लेकर हड़कंप मच गया। सोमवार रात को जलपाईगुड़ी के डेंगूआझाड़ चाय बागान में घटना घटी है। भालू के दहशत के कारण मंगलवार सुबह से ही बागान के 20 नंबर सेक्शन और आसपास में काम बंद रखा गया। इस इलाके में ड्रोन से भालू की तलाश की गई। इधर, भालू होने की सूचना मिलने पर जलपाईगुड़ी और बेलाकोवा के वनकर्मी, पर्यावरण प्रेमी संगठन के सदस्य और बागान प्रबंधन मौके पर पहुंचे।

जानकारी के अनुसार सोमवार रात को एक बागान कर्मचारी और चौकीदार ने भालू को देखा था। इसके अलावा पास के और तीन लोगों ने भी भालू देखा। उक्त समाचार फैलते ही पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। रात को ही खबर पाकर वनकर्मी मौके पर पहुंचे और तलाशी शुरू कर दी। लेकिन काफी तलाश करने के बाद भी भालू कहीं नहीं मिला। मंगलवार सुबह से फिर वन कर्मियों ने भालू की तलाश में छानबीन शुरू की। इस दिन दहशत के कारण काम बंद रखा गया।

इस दिन सुबह चाय बागान के सीनियर मैनेजर जीवन प्रकाश पांडे ने श्रमिकों से बात की। उन्होंने कहा कि शहर में भालू का दहशत है। चाय बागान में जंगल होने के कारण भालू होने की संभावना है। इधर, खबर लिखने तक ड्रोन से काफी तलाश करने के बावजूद भालू कहीं नहीं मिला। वन अधिकारी लगातार निगरानी बनाए हुए हैं। गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से कई जगहों पर भालू देखने की पुष्टि हुई है। मालबाजार में एक भवन में भी भालू मिला था। वहीं तीस्ता उद्यान में भी भालू देखा गया था।

Edited By: Jagran