Move to Jagran APP

वीरपाड़ा में भी देश व्यापी डाक हड़ताल का असर, ठप हुई डाक सेवा

संवादसूत्र, वीरपाड़ा : भारतीय अतिरिक्त विभागीय डाक कर्मचारी संघ व भारतीय मजदूर संघ के आह्

By JagranEdited By: Published: Fri, 25 May 2018 05:18 PM (IST)Updated: Fri, 25 May 2018 05:18 PM (IST)
वीरपाड़ा में भी देश व्यापी डाक हड़ताल का असर, ठप हुई डाक सेवा
वीरपाड़ा में भी देश व्यापी डाक हड़ताल का असर, ठप हुई डाक सेवा

संवादसूत्र, वीरपाड़ा : भारतीय अतिरिक्त विभागीय डाक कर्मचारी संघ व भारतीय मजदूर संघ के आह्वान पर विभिन्न मांगों को लेकर गत 22 मई से शुरू देश व्यापी ग्रामीण डाक कर्मियों की हड़ताल का असर शुक्रवार को वीरपाड़ा शहर में देखा गया। हड़ताल के साथ डाक सेवा पूरी तरह से ठप हो गई।

loksabha election banner

वीरपाड़ा डाक विभाग के सब पोस्ट मास्टर सुजीत विश्वास ने शुक्रवार को बताया कि गत 22 मई से विभिन्न मांगों सहित मुख्य रूप से ग्रामीण डाक सेवकों के वतन बढ़ोतरी को लेकर लगातार आंदोलन पर है।

उन्होंने कहा कि विभिन्न मांगों में सभी ग्रामीण डाक कर्मियों को विभागीय कर्मी का दर्जा देने, कमलेश चंद्रा आयोग की सिफारिशों को लागू करने तथा सातवें वेतन आयोग के सिफारिशों के अनुरूप एरियर राशि का भुगतान करने की मांग शामिल है। केंद्र सरकार के सातवें वेतन आयोग में डाक विभाग के ग्रामीण डाक सेवकों को वेतन बढ़ोतरी का आश्वासन दिया गया था। गत सात मई 2015 साल में सांतवा वेतन आयोग लागू होने के बावजूद अब तक उनलोगों को इस सेवा का लाभ नहीं मिला है। इसलिए बाध्य होकर हमलोग आंदोलन में शामिल हुए है। जब तक हमलोगों की मांगें पूरी नहीं होती है तो आंदोलन चलता रहेगा।

उन्होंने कहा कि सातवां वेतन आयोग लागू होने के बाद कई बार इसे लेकर आंदोलन किया गया। लेकिन इस पर कोई ध्यान नहीं दिया गया। गत चार दिनों से डाकघर में पूरी तरह से कामकाज ठप है। डाकघर का कोई काम नहीं हो रहा है। जिस कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

इधर डाकघर में आए कुछ लोगों ने कहा कि पिछले दोनों से वे लोग यहां पर आकर घूमकर जा रहे है। कर्मचारी हड़ताल में शामिल होने के अलावा दूसरा कोई काम नहीं कर रहे है।

इस बारे में वीरपाड़ा सब पोस्ट मास्टर सुजीत विश्वास ने बताया कि उनलोगों ने अपनी मांगों के बारे में ग्राहकों को अवगत कराया है। लोगों ने उनके आंदोलन का समर्थन किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.