Move to Jagran APP

बंगाल की मदद नहीं कर रहा केंद्र: ममता

मुख्यमंत्री ने राजस्थान में बंगाल के मालदा जिले के युवक की निर्मम हत्या को लेकर कहा-'हमलोग सभी जाति-धर्म-वर्ग को साथ लेकर चलते हैं।

By Preeti jhaEdited By: Published: Tue, 12 Dec 2017 03:20 PM (IST)Updated: Tue, 12 Dec 2017 03:20 PM (IST)
बंगाल की मदद नहीं कर रहा केंद्र: ममता

दुर्गापुर,[जागरण संवाददाता] । मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र पर पश्चिम बंगाल की दूसरे राज्यों की तरह मदद नहीं करने का आरोप लगाया है। सोमवार को पश्चिम ब‌र्द्धमान जिले के कांकसा प्रखंड के अंतर्गत रघुनाथपुर जंगलमहल मैदान में सभा को संबोधित करते हुए ममता ने कहा-'केंद्र बंगाल की आर्थिक मदद नहीं करता, उल्टे रुपये ले लेता है। हम अभी भी केंद्र को ऋण चुकता करने के लिए सालाना 40,000 करोड़ रुपये का भुगतान करते हैं।

loksabha election banner

बाढ़ के समय केंद्र ने असम और बिहार की मदद की लेकिन बंगाल में कोई मदद नहीं भेजी। हमारी सरकार केंद्र की नीतियों का विरोध करती है इसलिए वह हमपर आर्थिक रूप से प्रहार करने की सोचता है।'

मुख्यमंत्री ने राजस्थान में बंगाल के मालदा जिले के युवक की निर्मम हत्या को लेकर भाजपा पर परोक्ष रूप से हमला बोलते हुए कहा-'हमलोग सभी जाति-धर्म-वर्ग को साथ लेकर चलते हैं। ¨हदू-मुस्लिम या अन्य धर्म में नहीं बांटते। सरकारी योजनाओं का लाभ सभी को दिया जाता है लेकिन कुछ लोग विभाजन की राजनीति कर रहे हैं। वे जाति-धर्म के नाम पर समाज को बांटना चाहते हैं इसलिए जनता से झूठी बातें करते हैं। ऐसे लोगों से सावधान रहने की जरूरत है। उनके बहकावे में आने के बजाय उन्हें बंगाल से बाहर का रास्ता दिखाना होगा। लोग दूसरे राज्यों में जाकर काम करते हैं और अपना परिवार चलाते हैं। यह उनका अधिकार है। बंगाल में भी अन्य राज्यों से लोग काम करने आते हैं। उन्हें हमलोग जाने के लिए नही कहते बल्कि अपने परिवार का सदस्य समझते हैं। यह उनका घर है। उन्हें कोई कष्ट न हो, इसपर हमारा ध्यान रहता है।

हमारे राज्य का एक युवक काम करने के लिए राजस्थान गया था, जहां उसे जलाकर मार दिया गया।' उन्होंने अप्रत्यक्ष रूप से भाजपा से पूछा कि ऐसा कितने दिनों तक चलेगा?' इस मौके पर उन्होंने वीरभूम एवं पश्चिम ब‌र्द्धमान के बीच अजय नदी पर 165 करोड़ की लागत से सेतु बनाने की घोषणा की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.