दुर्गापुर : तृकां की पश्चिम व‌र्द्धमान जिला कमेटी की गठन किया गया। जिसमें दुर्गापुर महकमा के 141 नेताओं को विभिन्न कमेटियों में जगह मिली है। जिला कमेटी से लेकर ब्लॉक, कोर कमेटी एवं वार्ड कमेटी के साथ ब्लॉक में पंचायत कमेटी का गठन किया गया। गुरूवार को जिलाध्यक्ष वी शिवदासन दासू ने कमेटी की घोषणा की। उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य वर्ष 2019 का लोकसभा चुनाव है। पार्टी अनुशासन के अनुसार सभी को चलना होगा एवं पार्टी की मजबूती के लिए बूथ स्तर पर पांच-पांच लोगों की कमेटी बनाई जाएगी। जिला कोर कमेटी में अपूर्व मुखर्जी को मिली जगह :

तृकां की पश्चिम व‌र्द्धमान जिला कमेटी में भी फेरबदल किया गया है। इस बार दुर्गापुर के पूर्व मेयर सह विधायक अपूर्व मुखर्जी को कोर कमेटी में रखा गया है। कोर कमेटी का चेयरमैन जिलाध्यक्ष रहेंगे। इसके अलावा दुर्गापुर महकमा से उत्तम मुखर्जी, जितेंद्र तिवारी, आलोक माझी, विश्वनाथ पड़ियाल, मेयर दिलीप अगस्ती के अलावा अपूर्व मुखर्जी, प्रभात चटर्जी, पवित्र चटर्जी, मृगेंद्रनाथ पाल व अंडाल ब्लॉक से कंचन मित्रा को रखा गया है। रूपेश यादव को जिला महासचिव का दायित्व :

तृकां की पश्चिम व‌र्द्धमान जिला कमेटी में जिला परिषद के कर्माध्यक्ष रूपेश यादव एवं शंकरलाल चटर्जी को महासचिव का दायित्व दिया गया है। इसके अलावा निखिल नायक, प्रमोद सरकार, अशोक मुखर्जी एवं कंचन मित्रा को उपाध्यक्ष, जबकि आशीष केश, कंचन राय, देवाशीष आचार्य, जगबंधु मजूमदार, गोपीनाथ नाग, मधुसुदन घटक को सांगठनिक सचिव का दायित्व दिया गया है। अर¨वद नंदी को कार्यकारी अध्यक्ष का दायित्व : तृकां के दुर्गापुर तीन नंबर ब्लॉक कमेटी में अर¨वद नंदी को कार्यकारी अध्यक्ष का दायित्व दिया गया है, उनके साथ शिपुल साहा को भी जिम्मेदारी दी गई है। अर¨वद नंदी नगरनिगम चुनाव के समय तृकां से बगावत कर अपनी पत्नी को मैदान में उतार दिया था। हालांकि चुनाव के कुछ माह बाद फिर से वे तृकां में शामिल हो गए थे। दुर्गापुर एक नंबर ब्लॉक में राजीव घोष को एवं दो नंबर ब्लॉक में लखन मंडल को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है। अंचल अध्यक्ष के हाथों कांकसा की कमान :

सत्तारूढ़ तृकां कांकसा ब्लॉक के अध्यक्ष की घोषणा नहीं कर पायी है। इस बार भी कमेटी के विस्तार में ब्लॉक अध्यक्ष की घोषणा नहीं हो सकी एवं अंचल अध्यक्ष बनाया गया। कांकसा के सात अंचल में अंचल अध्यक्ष एवं कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है, जो पार्टी को मजबूत करेंगे।

Posted By: Jagran