Move to Jagran APP

डीजे, माइक व हथियार के प्रयोग पर रोक : सीपी

आसनसोल : शिल्पांचल में रामनवमी शांतिपूर्ण ढंग से मनाने को लेकर नगरनिगम व पुलिस प्रशासन के अ

By JagranEdited By: Published: Thu, 15 Mar 2018 05:35 PM (IST)Updated: Thu, 15 Mar 2018 05:35 PM (IST)
डीजे, माइक व हथियार के प्रयोग पर रोक : सीपी

आसनसोल : शिल्पांचल में रामनवमी शांतिपूर्ण ढंग से मनाने को लेकर नगरनिगम व पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने विभिन्न अखाड़ा कमेटियों के साथ बैठक की। बैठक में मेयर जितेन्द्र तिवारी ने रामनवमी पर अखाड़ा व महावीर कमेटियों को 5-5 हजार रुपये सहायता की घोषणा की। राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का निर्देश है कि सभी पर्व शांतिपूर्ण तरीके से मनाया जाए। इसके लिए प्रशासन सक्रिय भूमिका निभा रहा है। बीते वर्ष 3-3 हजार सहायता दी गयी थी, इस वर्ष इसे बढ़ाकर 5-5 हजार कर दिया गया है। सहायता के लिए विभिन्न कमेटियों द्वारा अपने इलाके के स्थानीय थाना के से फारवर्ड कराकर आवेदन नगर निगम में जमा करना होगा।

loksabha election banner

..........

शांति व श्रद्धा के साथ मनाएं रामनवमी

पुलिस आयुक्त एलएन मीणा ने कहा कि सभी पर्व शांति सद्भाव व श्रद्धा के साथ मनाये। इस वर्ष उच्च माध्यमिक परीक्षा होने के कारण हाईकोर्ट के निर्देश के कारण रामनवमी शोभायात्रा में डीजे व माइक के प्रयोग पर रहेगी। ताकि इसके कारण परीक्षा की तैयारी कर रहे परीक्षार्थियों को किसी तरह की परेशानी न हो। इसके साथ ही अखाड़ा कमेटी के अध्यक्ष व सचिव को यह सुनिश्चित करना होगा कि शोभायात्रा में शराब पीकर कोई शामिल न हो।

परीक्षा के दौरान सभी पर लागू हो पाबंदी :

अखाड़ा कमेटियों की ओर से श्रीपुर के अरविंद ¨सह ने कहा कि अखाड़ा में डंका के प्रयोग पर किसी तरह की पाबंदी नहीं होनी चाहिए, क्योंकि डंका की आवाज पर ही खिलाड़ी करतब दिखाते है। परीक्षा के दौरान पाबंदी सभी पर लागू होनी चाहिए। बैठक को निगमायुक्त खुर्शीद अली कादरी, चेयरमैन अमरनाथ चटर्जी, उपमेयर तबस्सुम आरा ने संबोधित किया। इस मौके पर डीसीपी अ¨रदम दत्ता चौधरी, एडीसीपी सायक दास, अनामित्रा दास, एसीपी अजय चटर्जी, मेयर परिषद सदस्य पूर्णशशि राय, लखन ठाकुर, दिव्येंदु भगत, मीर हासिम, पार्षद अभिजीत आचार्या आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.