Move to Jagran APP

पश्चिम बंगाल: सिलीगुड़ी की बिधान मार्केट में लगी भीषण आग, आठ दुकानेें जलकर हुई राख

पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी शहर के विधान मार्केट अंतर्गत देर रात 300 बजे के लगभग भीषण आग लग गई। जिसमें आठ दुकानें जलकर पूरी तरह से राख हो गई।

By Tilak RajEdited By: Published: Tue, 11 Jun 2019 09:12 AM (IST)Updated: Tue, 11 Jun 2019 02:40 PM (IST)
पश्चिम बंगाल: सिलीगुड़ी की बिधान मार्केट में लगी भीषण आग, आठ दुकानेें जलकर हुई राख

सिलीगुड़ी, जागरण संवाददाता। सिलीगुड़ी शहर के विधान मार्केट अंतर्गत देर रात 3:00 बजे के लगभग भीषण आग लग गई। जिसमें आठ दुकानें जलकर पूरी तरह से राख हो गई। आग लगने की सूचना पाकर मौके पर पहुंची दमकल की 4 गाड़ियों ने आग पर काबू पाया।

loksabha election banner

मिली जानकारी के अनुसार इस अगलगी में कुल एक करोड़ रुपये के संपत्ति के नुकसान होने की सूचना है। आग लगने के कारणों में कुछ लोग आकाशीय बिजली गिरना भी आग लगनेे का कारण बता रहे हैं तो कुछ लोग शार्ट सर्किट से आग लगने की बात कर रहे हैं। जिन दुकानों में आग लगी है उनमें कॉस्मेटिक, इलेक्ट्रिकल व स्टेशनरी की दुकान  हैं।

सिलीगुड़ी की मेयर अशोक भट्टाचार्य ने घटनास्थल का दौरा कर जानकारी हासिल की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि विधान मार्केट के आधुनिकीकरण की जरूरत है। विधान मार्केट एसजेडीए के अंतर्गत आता है, लेकिन एसजेडीए द्वारा कुछ नहीं किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि एसजेडीए इसका कायाकल्प नहीं कर पा रहा है तो इसे सिलीगुड़ी नगर निगम को हस्तांतरित कर दे, सिलीगुड़ी नगर निगम अपने माध्यम से विधान मार्केट का विकास करेगा। 

गौरतलब है कि दिल्ली में सोमवार दोपहर शास्त्री भवन में अचानक आग लग गई। इतनी महत्वपूर्ण जगह पर आग लगने की खबर से हड़कंप मच गया। सूचना पर मौके पर पहुंची दमकल की 4-5 गाड़ियां आग पर काबू पाने में जुट गई। समय रहते इस आग को काबू कर लिया गया। वहीं, मध्य प्रदेश हाई कोर्ट की जबलपुर बेंच में भी सोमवार को भीषण आग लग गई थी, जिसके बाद वहां अफरा-तफरी मच गई। मध्य प्रदेश हाई कोर्ट की जबलपुर बेंच में आग शाम 6 बजे हाई कोर्ट के साउथ ब्लॉक में लगी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.