Move to Jagran APP

उत्तरी सिक्किम हिम शिखर को फतह करने पर आइटीबीपी टीम के जवानों का राजभवन में सम्मान

उत्तरी सिक्किम हिम शिखर को फतह करने वाले आइटीबीटी के जवानों की टीम का राजभवन में राज्यपाल गंगा प्रसाद ने स्वागत किया। इनके इस साहसिक अभियान की सराहना की।

By Rajesh PatelEdited By: Published: Fri, 12 Oct 2018 07:40 PM (IST)Updated: Sat, 13 Oct 2018 11:32 AM (IST)
उत्तरी सिक्किम हिम शिखर को फतह करने पर आइटीबीपी टीम के जवानों का राजभवन में सम्मान
उत्तरी सिक्किम हिम शिखर को फतह करने पर आइटीबीपी टीम के जवानों का राजभवन में सम्मान

गंगटोक [जागरण संवाददाता]। इंडो-तिब्बत बार्डर पुलिस (आइटीबीपी) के पर्वतारोही अभियान दल विजय-2018 का शुक्रवार को राज्यपाल गंगा प्रसाद ने स्वागत किया। इस मौके पर राजभवन में आयोजित स्वागत समारोह में आइटीबीपी के गंगटोक सेक्टर हेडक्वार्टर के उप-महानिदेशक केडी द्विवेदी, 13वीं वाहिनी के उप-सेनानी अनिल कुमार फूल व अभियान दल का नेतृत्व करने वाले अधिकारी परीक्षित शाह मौजूद थे। पर्वतारोही दल ने 6270 मीटर ऊंची उत्तरी सिक्किम स्थित हिम शिखर को फतह किया है।

loksabha election banner

इस मौके पर राज्यपाल ने अभियान दल को सफलता के लिए बधाई दी। उन्होंने साहसिक अभियान में दल की एकजुटता से आत्मबल बढऩे की चर्चा की। उन्होंने खिलाडिय़ों में खेल की आत्मा होने और इससे मानसिक दबाव से उबरने के लिए बल मिलने की बात कही।

इसी वजह से साहसिक खेलों को सुरक्षा बलों में शामिल किया जाता है। आइटीबीपी के जवान अपने साहस के कारण हिमाच्छादित सीमा क्षेत्र की रखवाली करने तथा इसी खासियत के कारण अपनी पहचान बनाने में कामयाब रहे हैं। कहा कि भारत-चीन सरहद पर यह फोर्स के तैनात होने की वजह भी यही खासियत है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.