Move to Jagran APP

माओवादी हैं ममता बनर्जी: विमल गुरुंग

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चार दिवसीय उत्तर बंगाल के दौरे पर सोमवार की शाम सिलीगुड़ी पहुंच गई हैं।

By Preeti jhaEdited By: Published: Tue, 01 Aug 2017 12:27 PM (IST)Updated: Tue, 01 Aug 2017 12:27 PM (IST)
माओवादी हैं ममता बनर्जी:  विमल गुरुंग
माओवादी हैं ममता बनर्जी: विमल गुरुंग

 सिलीगुड़ी/ दार्जिलिंग, [ जेएनएन] । सूबे की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी माओवादी हैं। यह बात सोमवार को पातलेवास स्थित पार्टी कार्यालय में गोजमुमो सुप्रीमो विमल गुरुंग ने कही। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा नहीं है तो वह प्रमाणित करें कि गोरखालैंड आंदोलन में गोजमुमो की माओवादियों से साठगांठ है। उन्होंने कहा कि गोजमुमो लोकतांत्रिक पद्धति से धरना, प्रदर्शन, रैली व आमरण अनशन कर रहा है पर मुख्यमंत्री के इशारे पर पुलिस निहत्थे आंदोलनकारियों पर गोली चलाकर मार रही है। 

loksabha election banner

विमल गुरुंग ने कहा कि माओवादी सशस्त्र आंदोलन का द्योतक है। इसका प्रमाण है दक्षिण बंगाल व उत्तर बंगाल के कई क्षेत्र जहां तृकां ने खुलेआम बम, गोली-बंदूक का इस्तेमाल किया। विमल गुरुंग ने कहा कि वह केंद्र सरकार से मांग करेंगे कि मुख्यमंत्री जो आरोप लगा रही हैं उसका प्रमाण दें। उन्होंने कहा कि बेमियादी बंद किसी दल विशेष ने नहीं बुलाया है, बल्कि जनता के आह्वान पर हुआ है। इसलिए बंद समाप्त करने का निर्णय जनता ही करेगी। उन्होंने क्षेत्रीय सांसद एसएस आहलूवालिया की तरफ इशारा करते हुए कहा कि केंद्र सरकार को हिल्स की स्थिति से अवगत कराएं।

गोजमुमो सुप्रीमो ने कहा कि दिल्ली में एक अगस्त को जो बैठक होने जा रही है इससे पहले ही गोरखालैंड संघर्ष समिति के नेताओं ने एनसीपी (राकापा), जद यू, शिवसेना सहित कई भाजपा सांसदों से बातचीत की है। इसका प्रमाण है कि सोमवार को लोकसभा में प्रश्नकाल में राष्ट्रवादी कांग्रेस के सांसद माजिद मेनन ने गोरखालैंड व दार्जिलिंग के मुद्दे को उठाते हुए कहा कि केंद्र व राज्य के बीच हिल्स की जनता दो माह से पिस रही है इस ओर केंद्र सरकार अविलंब कदम उठाए। 

सुकना सामान्य , जयगांव में तनाव 

उधर, कालिम्पोंग में जिलाधिकारी को संग्रहित किए गए दो बोरे चावल सौंपा गया। मिरिक में गोरखालैंड समर्थकों ने सभा की तथा गोरखालैंड क्यों चाहिए इसकी जानकारी नाटक के माध्यम से दी। सुकना में स्थिति सामान्य हो रही है जब कि जयगांव में तनाव बरकरार है।

दिल्ली में बैठक आज 

दिल्ली में मंगलवार को दो बजे गोरखालैंड मूवमेंट कोआर्डिनेशन कमेटी की बैठक होगी। 

वेतन कटौती की प्रक्रिया तेज 

नवान्न सूत्रों ने बताया कि बेमियादी बंद में शामिल सरकारी कर्मचारियों के वेतन की सख्ती से कटौती करने की कार्रवाई तेजी से जारी है।

ममता पहुंचीं सिलीगुड़ी 

वहीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चार दिवसीय उत्तर बंगाल के दौरे पर सोमवार की शाम सिलीगुड़ी पहुंच गई हैं। उनके चोपड़ा व सोनापुर में कार्यक्रम है वहां वह क्या कहती हैं इस पर भी लोगों की निगाहें टिकीं हैं।

यह भी पढ़ेंः नदी में 13 घंटे तक बहती रही बुजुर्ग, 80 किलोमीटर दूर बचाया गया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.