सिलीगुड़ी,  जागरण संवाददाता। गुप्त सूचना के आधार पर राजस्व खुफिया निदेशालय डीआरआइ की टीम ने मणिपुर से जम्मू कश्मीर जा रहे 6 किलो 541 ग्राम अफीम जब्त कर दो जम्मू कश्मीर के युवकों को गिरफ्तार किया है। जब्त की गयी अफीम की कीमत 19 लाख 63 हजार 300 आंकी गयी है। दोनों आरोपितों अमरजीत सिंह और ज्योति शर्मा के खिलाफ एडीपीसी एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए कोर्ट के माध्यम से 14 दिनों के लिए जेल भेज दिया गया।

घटना के संबंध में डीआरआइ के सरकारी अधिवक्ता रतन बनिक ने बताया कि डीआरआइ की टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि असम की बस से दो युवक बड़ी मात्रा में मादक पदार्थ लेकर सिलीगुड़ी जा रहे है। सूचना के आधार पर जब असम से बस संख्या एएस 018सी 3382 चंपासारी रेगुलेटेड के निकट पहुंची तो उससे आने वाले यात्रियों की चेकिंग की गयी। चेकिंग के दौरान दोनों युवक के हैंड बैग से अलग-अलग पैकेट से 6 किलो 541 ग्राम अफीम पाया गया। दोनों के पास से मोबाइल को भी जब्त किया गया। दोनों ने डीआरआइ के सामने स्वीकार किया कि वे दोनों पांचवी बार इस प्रकार के मादक पदार्थ की तस्करी कर रहे थे।

दोनों ने बताया कि मणीपुर से अफीम लेकर वे जम्मू कश्मीर जाने वाले थे। वहां इसकी बड़ी मांग है। वहां वे किसे और किसके कहने पर देने वाले थे यह भी बताया है परंतु इसे सुरक्षा कारणों से अभी नहीं बताया जा सकता। यह पहली बार हुआ है कि जब मणीपुर से इस प्रकार के मादक पदार्थ की तस्करी कश्मीर क्षेत्र में होने की बात चौंकाने वाली है। इसके पीछे पूवरेत्तर के उग्रवादियों के साथ कश्मीर के उग्रवादियों का कोई सांठगांठ है या नहीं इसको लेकर भी जांच प्रारंभ की जा रही है। पूवरेत्तर से कश्मीर का लिंग जुड़ना स्वयं में चौंकाने वाला और हैरान करने वाला मामला है। अफीम जब्ती में कश्मीरी युवकों की गिरफ्तारी से सुरक्षा एजेंसियों ने अपने स्तर से जांच प्रारंभ कर दी है।

Posted By: Preeti jha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप