Move to Jagran APP

Anjuma Murder Case: माकपा और तृणमूल के बीच बढ़ी तकरार

Anjuma murder case. छात्रा अंजूमा की हत्या मामले में माकपा और तृणमूल कांग्रेस की बीच तकरार चरम पर है।

By Edited By: Published: Mon, 11 Nov 2019 10:35 PM (IST)Updated: Tue, 12 Nov 2019 01:36 PM (IST)
Anjuma Murder Case: माकपा और तृणमूल के बीच बढ़ी तकरार
Anjuma Murder Case: माकपा और तृणमूल के बीच बढ़ी तकरार

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी। Anjuma murder case. भारत बांग्लादेश सीमांत फूलबाड़ी से 20 वर्षीय छात्रा अंजूमा की हत्या मामले में माकपा और तृणमूल कांग्रेस की बीच तकरार चरम पर है। यह इलाका राज्य के पर्यटन मंत्री गौतम देव के विधानसभा क्षेत्र में है। इस मामले को लेकर माकपा के तेवर काफी अक्रामक हो गए हैं। दोषियों को सख्त से सख्त सजा देने की मांग को लेकर डाबग्राम दो नंबर एरिया कमेटी की ओर से सोमवार को रैली निकाली गई। रैली का नेतृत्व माकपा नेता जीवेश सरकार कर रहे थे। उन्होंने कहा कि छात्रा लापता थी और इसकी जानकारी पुलिस को दी गयी थी। उसके बाद भी पुलिस ने छात्रा को खोज निकालने की कोई कोशिश नहीं की।

loksabha election banner

सिलीगुड़ी नगर निगम के मेयर अशोक भट्टाचार्य पीड़ित परिवार ये मिले और इस मामले को मुख्यमंत्री तक ले जाने की बात कही,तब पुलिस सक्रिय हुई। सरकार ने कहा कि पुलिस अब दो लोगों को पकड़ा है। पुलिस पहले ही सक्रिय होती तो लड़की की जान बच सकती थी। माकपा की मांग है कि इस पूरे मामले में इसकी निष्पक्ष जांच कर खुलासा किया जाए। रैली में मृतका को न्याय दिलाने तक आंदोलन करने के नारे लगाए गये। यहां बता दें कि सिलीगुड़ी के माकपा विधायक तथा मेयर अशोक भट्टाचार्य इस हत्याकांड को लेकर तृणमूल सरकार तथा राज्य के पर्यटन मंत्री गौतम देव के खिलाफ मोर्चा खोल हुए हैं। उन्होंने मृतका के परिवार वालों से मुलाकाती की और दोषी को फांसी की सजा देने की मांग की। भट्टाचार्य ने राज्य के पर्यटन मंत्री व डाबग्राम-फूलबाड़ी विधानसभा क्षेत्र के विधायक गौतम देव का नाम लिए बगैर उनपर जमकर निशाना साधा था।

उन्होंने कहा कि यह इलाका अपराधियों व असामाजिक तत्वों का गढ़ बन गया है। इस क्षेत्र में भूमाफिया काफी सक्रिय हैं। मंत्री के इलाके में इस तरह की घटना शर्म की बात है। राज्य सरकार और तृणमूल इस घटना की जिम्मेदारियों से बच नहीं सकती। दूसरी ओर मेयर के इस अक्रामक तेवर पर तृणमूल ने भी पलटवार किया है और मेयर के खिलाफ मानहानि का मामला करने की तैयारी कर ली है। डाबग्राम-फूलबाड़ी विधानसभा केंद्र के तृणमूल नेता देवाशीष प्रमाणिक ने मेयर के बयानों पर कड़ी आपत्ति जताई है।

उन्होंने पार्टी कार्यालय में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि मेयर सह विधायक10 नवंबर को मृतक छात्रा के घर आए थे। यहां उन्होंने सत्ताधारी तृणमूल नेताओं के अवैध भूमि कारोबार में लिप्त होने और फूलबाड़ी बदमाशों के इलाके में तब्दील होने की बात कही,जो सरासर गलत है। उनके इसी बयान के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज कराया जाएगा। जब इस मामले में मेयर से बाचतीत की गई तो उन्होंने कहा कि पहले मामला हो,फिर देखेंगे। प्रमाणिक पहले भी मानहानि मामला करने की धमकी दे चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.