Move to Jagran APP

Coronavirus: तृणमूल कांग्रेस का भाजपा पर बड़ा हमला-संकट के समय गंदी राजनीति कर रही है भाजपा

तृणमूल कांग्रेस का भाजपा पर बड़ा हमला-संकट के समय गंदी राजनीति कर रही है भाजपा

By Preeti jhaEdited By: Published: Wed, 06 May 2020 09:56 AM (IST)Updated: Wed, 06 May 2020 01:00 PM (IST)
Coronavirus: तृणमूल कांग्रेस का भाजपा पर बड़ा हमला-संकट के समय गंदी राजनीति कर रही है भाजपा

राज्य ब्यूरो, कोलकाता।तृणमूल कांग्रेस ने भाजपा पर बड़ा हमला बोलते हुए कोरोना संकट के समय गंदी राजनीति करने का आरोप लगाया। राज्य सरकार के तीन मंत्रियों व एक राज्यसभा सांसद ने ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन कर एक सुर में भाजपा पर हमला बोला व राज्यपाल की भूमिका पर सवाल उठाए।

loksabha election banner

राज्य के शिक्षा मंत्री और तृणमूल महासचिव पार्थ चटर्जी ने कहा कि जब कोरोना के विरुद्ध पूरी दुनिया व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी लड़ाई लड़ रही है उस वक्त भी भाजपा सिर्फ गंदी राजनीति कर रही है। कभी राशन घोटाला, कभी कोरोना का आंकड़े छिपाने जैसे तरह-तरह के घिनौने आरोप लगाकर जनता का ध्यान भटकाना चाहती है।

पार्थ ने हाल में हावड़ा के टिकियापारा में पुलिस पर हुए हमले की घटना में भाजपा का हाथ होने का आरोप लगाते हुए कहा की इस घटना के सिलसिले में गिरफ्तार एक शख्स का संबंध भगवा दल से है। उन्होंने कहा कि इससे पहले बादुरिया में हुई हिंसा में भी भाजपा के लोग शामिल थे। तृणमूल नेता ने बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ की भूमिका पर भी सवाल उठाए।

उन्होंने कहा कि राज्यपाल विरोधी दल के नेता की तरह काम कर रहे हैं। आश्चर्य की बात है कि वह राजभवन में बैठकर ऐसा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पुलिस प्रशासन के अधिकारियों के साथ दिन-रात कड़ी मेहनत कर रही हैं, जबकि राज्यपाल सिर्फ काम में बाधा दे रहे हैं।

उन्होंने सवाल किया कि राज्यपाल गुजरात को लेकर एक शब्द क्यों नहीं बोल रहे हैं। इसके साथ ही कहा कि जब केंद्र ने बंगाल को खराब जांच किट भेजा तब राज्यपाल इस पर क्यों नहीं कुछ बोले। पार्थ ने साथ ही कहा कि जब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आर्थिक पैकेज के लिए बराबर केंद्र से मांग कर रही हैं तब राज्यपाल एक बार भी इसको लेकर क्यों नहीं केंद्र को पत्र लिख रहे हैं।

प्रवासी मजदूरों से ट्रेन का किराया वसूला जा रहा है, इसपर वे क्यों चुप हैं। पार्थ ने कहा कि राज्यपाल के पद का हम हमेशा सम्मान करते हैं, लेकिन वह जिस भाषा व कार्य शैली का इस्तेमाल कर रहे हैं उसकी हम कड़ी निंदा करते हैं। इसके साथ ही तृणमूल नेता ने हाल में बंगाल आई केंद्रीय टीम की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को सहयोग की बजाय यह टीम सिर्फ एक विशेष उद्देश्य के लिए यहां आई थी। उन्होंनेे बंगाल में केंद्रीय टीम भेजे जाने पर फिर सवाल उठाते हुए कहा कि इसे गुजरात व हरियाणा क्यों नहीं भेजा।

उन्होंने जोर देकर कहा कि बंगाल को बदनाम करने के लिए ऐसा किया जा रहा है। इसके अलावा राशन वितरण में भ्रष्टाचार के आरोपों को खारिज करते हुए तृणमूल नेता ने कहा कि भाजपा यह पचा नहीं पा रही है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कैसे गरीबों को मुफ्त में राशन दे रही है।‌ उन्होंने कहा कि भाजपा का काम सिर्फ राजनीति करना व काम में बाधा देना है।

उन्होंने भाजपा से अपील की कि संकट के इस समय में वह गंदी राजनीति नहीं करें। इस दौरान स्वास्थ्य राज्यमंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य ने कोरोना के आंकड़े को छिपाने के आरोपों को पूरी तरह खारिज करते हुए उल्टे केंद्र पर सवाल उठाए। राज्य के सिंचाई मंत्री राजीव बनर्जी व तृणमूल के राज्यसभा सदस्य शांतनु सेन ने भी भाजपा व केंद्र सरकार पर हमला बोला। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.