Move to Jagran APP

बंगाल सफारी में ट्वॉय ट्रेन शुरू, 30 सीटों वाली ट्रेन के सफर का टिकट शुल्क प्रति व्यक्ति 25 रुपये

शहर के निकट सेवक रोड स्थित नॉर्थ बंगाल वाइल्ड एनिमल्स पार्क बंगाल सफारी में सोमवार से ट्रैकलेस ट्वॉय ट्रेन सेवा शुरू हो गई।

By Preeti jhaEdited By: Published: Tue, 17 Dec 2019 02:14 PM (IST)Updated: Tue, 17 Dec 2019 02:14 PM (IST)
बंगाल सफारी में ट्वॉय ट्रेन शुरू, 30 सीटों वाली ट्रेन के सफर का टिकट शुल्क प्रति व्यक्ति 25 रुपये
बंगाल सफारी में ट्वॉय ट्रेन शुरू, 30 सीटों वाली ट्रेन के सफर का टिकट शुल्क प्रति व्यक्ति 25 रुपये

सिलीगुड़ी, जागरण संवाददाता। शहर के निकट सेवक रोड स्थित नॉर्थ बंगाल वाइल्ड एनिमल्स पार्क बंगाल सफारी में सोमवार से ट्रैकलेस ट्वॉय ट्रेन सेवा शुरू हो गई। इस दिन राज्य के वन मंत्री राजीव बनर्जी व राज्य के पर्यटन मंत्री गौतम देव ने संयुक्त रूप में इसका उद्घाटन किया। इसके साथ ही इसके सफर का भी मजा लिया। इसी दिन से आम पर्यटकों ने भी इसका आनंद उठाना शुरू कर दिया।

loksabha election banner

इस अवसर पर संवाददाताओं को संबोधित करते हुए दोनों मंत्री ने कहा कि यह 30 सीटों वाली ट्रैकलेस ट्वॉय ट्रेन जो कि पटरी पर नहीं बल्कि चक्कों से चलेगी, बंगाल सफारी के लिए एक अत्याधुनिक आयाम है। इससे यहां आने वाले पर्यटकों को नया रोमांच प्राप्त होगा। उक्त 30 सीटों वाली ट्रैकलेस ट्वॉय ट्रेन के सफर हेतु प्रति व्यक्ति टिकट शुल्क 25 रुपये है। बंगाल सफारी के इस नए आयाम को लेकर आम पर्यटकों ने भी खुशी का इजहार किया है। इस दिन इसके उद्घाटन समारोह में सैकड़ों लोग सम्मिलित रहे। उन्होंने बताया कि इस बंगाल सफारी में और भी एक से एक नये आयाम जोड़े जाने की परियोजना है। वह दिन दूर नहीं जब यह केवल उत्तर बंगाल या पश्चिम बंगाल ही नहीं बल्कि पूरे भारत एक बेहतर वन्य प्राण अभ्यारण्य होगा।

उल्लेखनीय है कि उक्त 30 सीटों वाली ट्रैकलेस ट्वॉय ट्रेन के सफर हेतु प्रति व्यक्ति टिकट शुल्क 25 रुपये है। बंगाल सफारी के इस नए आयाम को लेकर आम पर्यटकों ने भी खुशी का इजहार किया है। इस दिन इसके उद्घाटन समारोह में सैकड़ों लोग सम्मिलित रहे।

टालीगंज मेट्रो स्टेशन में घुसा बंदर, अफरातफरी

टालीगंज मेट्रो स्टेशन में अचानक बंदर के घुस जाने से यात्रियों में अफरातफरी मच गई। सुरक्षा कर्मियो ने किसी तरह बंदर को बाहर निकाला। सूत्रों के अनुसार सोमवार को ऑफिस टाइम पर अचानक टालीगंज मेट्रो स्टेशन के अंदर घुसे बंदर को देख यात्रियों में दहशत पैदा हो गई। करीब आधा घंटे तक बंदर कभी अप तो कभी डाउन प्लेटफार्म पर दौड़ता नजर आया। थर्ड लाइन में भी कूद गया। मानों वह किसी को ढूंढ रहा हो। इसके बाद सुरक्षा कर्मियों ने लाठी फटकार कर बंदर को स्टेशन से बाहर निकाला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.