सिलीगुड़ी, जागरण संवाददाता। शहर के निकट सेवक रोड स्थित नॉर्थ बंगाल वाइल्ड एनिमल्स पार्क बंगाल सफारी में सोमवार से ट्रैकलेस ट्वॉय ट्रेन सेवा शुरू हो गई। इस दिन राज्य के वन मंत्री राजीव बनर्जी व राज्य के पर्यटन मंत्री गौतम देव ने संयुक्त रूप में इसका उद्घाटन किया। इसके साथ ही इसके सफर का भी मजा लिया। इसी दिन से आम पर्यटकों ने भी इसका आनंद उठाना शुरू कर दिया।

इस अवसर पर संवाददाताओं को संबोधित करते हुए दोनों मंत्री ने कहा कि यह 30 सीटों वाली ट्रैकलेस ट्वॉय ट्रेन जो कि पटरी पर नहीं बल्कि चक्कों से चलेगी, बंगाल सफारी के लिए एक अत्याधुनिक आयाम है। इससे यहां आने वाले पर्यटकों को नया रोमांच प्राप्त होगा। उक्त 30 सीटों वाली ट्रैकलेस ट्वॉय ट्रेन के सफर हेतु प्रति व्यक्ति टिकट शुल्क 25 रुपये है। बंगाल सफारी के इस नए आयाम को लेकर आम पर्यटकों ने भी खुशी का इजहार किया है। इस दिन इसके उद्घाटन समारोह में सैकड़ों लोग सम्मिलित रहे। उन्होंने बताया कि इस बंगाल सफारी में और भी एक से एक नये आयाम जोड़े जाने की परियोजना है। वह दिन दूर नहीं जब यह केवल उत्तर बंगाल या पश्चिम बंगाल ही नहीं बल्कि पूरे भारत एक बेहतर वन्य प्राण अभ्यारण्य होगा।

उल्लेखनीय है कि उक्त 30 सीटों वाली ट्रैकलेस ट्वॉय ट्रेन के सफर हेतु प्रति व्यक्ति टिकट शुल्क 25 रुपये है। बंगाल सफारी के इस नए आयाम को लेकर आम पर्यटकों ने भी खुशी का इजहार किया है। इस दिन इसके उद्घाटन समारोह में सैकड़ों लोग सम्मिलित रहे।

टालीगंज मेट्रो स्टेशन में घुसा बंदर, अफरातफरी

टालीगंज मेट्रो स्टेशन में अचानक बंदर के घुस जाने से यात्रियों में अफरातफरी मच गई। सुरक्षा कर्मियो ने किसी तरह बंदर को बाहर निकाला। सूत्रों के अनुसार सोमवार को ऑफिस टाइम पर अचानक टालीगंज मेट्रो स्टेशन के अंदर घुसे बंदर को देख यात्रियों में दहशत पैदा हो गई। करीब आधा घंटे तक बंदर कभी अप तो कभी डाउन प्लेटफार्म पर दौड़ता नजर आया। थर्ड लाइन में भी कूद गया। मानों वह किसी को ढूंढ रहा हो। इसके बाद सुरक्षा कर्मियों ने लाठी फटकार कर बंदर को स्टेशन से बाहर निकाला।

Posted By: Preeti jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस