Move to Jagran APP

Toy Train : जोर से हुआ धमाका और दार्जीलिंग में ट्वॉट ट्रेन हो गई बेपटरी

दार्जिलिंग रेलवे स्टेशन के निकट रेलवे यार्ड में जाते समय में मंगलवार की रात करीब नौ बजे डीजल चालित दार्जिलिंग हिमालयन रेलवे की ट्वॉय ट्रेन फिर से बेटपरी हो गई।

By Rajesh PatelEdited By: Published: Thu, 21 Feb 2019 11:26 AM (IST)Updated: Thu, 21 Feb 2019 11:26 AM (IST)
Toy Train : जोर से हुआ धमाका और दार्जीलिंग में ट्वॉट ट्रेन हो गई बेपटरी
Toy Train : जोर से हुआ धमाका और दार्जीलिंग में ट्वॉट ट्रेन हो गई बेपटरी
दार्जिलिंग/कर्सियांग [जेएनएन]। दार्जिलिंग रेलवे स्टेशन के निकट रेलवे यार्ड में जाते समय में मंगलवार की रात करीब नौ बजे डीजल चालित दार्जिलिंग हिमालयन रेलवे की ट्वॉय ट्रेन फिर से बेटपरी हो गई। हालांकि ट्रेन में कोई भी यात्री नहीं होने के कारण किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।
   ट्रेन का अंतिम डिब्बा पटरी से उतरने के कारण वहां स्थित नोटिस बोर्ड सहित कोच भी क्षतिग्रस्त हो गया। इससे बुधवार सुबह 6 बजकर 45 मिनट में कर्सियांग से दार्जिलिंग जानेवाली ट्वॉय ट्रेन बाधित हुई। निर्धारित समय के बाद तकरीबन 8. 30 बजे नोटिस बोर्ड के मलबे सहित क्षतिग्रस्त कोच को हटाने के बाद इस ट्रेन को दार्जिलिंग के लिए रवाना किया गया।
  मालूम हो कि मंगलवार रात के समय दार्जिलिंग रेलवे यार्ड में जाने के दौरान ट्वॉय ट्रेन का कोच पटरी से उतर गया। इस दिन बुधवार सुबह यातायात को स्वाभाविक करने के लिए सुबह से ही रेलवे कर्मी लगे रहे। मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार रात करीब नौ बजे दार्जिलिंग से कसिर्यांग आने वाली ट्वॉय ट्रेन स्टेशन पर पहुंच कर पटरी से उतर गई। किसी की समझ में कुछ नहीं आया कि ऐसा कैसे हो गया।
   रेलवे सूत्रों ने बताया है कि दार्जिलिंग से एक ज्वॉय राइड ट्रेन कर्सियांग आ रही थी। स्टीम इंजन के साथ दो बोगी इस ट्रेन में लगी थी। ट्रेन जैसे ही कर्सियांग रेलवे स्टेशन पहुंची, पिछली बोगी पटरी से उतर कर प्लेटफार्म की दीवार से टकरा गई। एक जोर का धमाका हुआ और हर तरफ खलबली मच गई। रेलवे द्वारा दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.