Move to Jagran APP

शार्प शूटरों ने मारी तृणमूल नेता को गोली

-चार दिन बाद भी किसी की गिरफ्तारी नहीं -अब डिटेक्टिव डिपार्टमेंट ने शुरू की जांच -बिहार पुलिस से

By JagranEdited By: Published: Wed, 24 Nov 2021 09:28 PM (IST)Updated: Wed, 24 Nov 2021 09:28 PM (IST)
शार्प शूटरों ने मारी तृणमूल नेता को गोली

-चार दिन बाद भी किसी की गिरफ्तारी नहीं

loksabha election banner

-अब डिटेक्टिव डिपार्टमेंट ने शुरू की जांच

-बिहार पुलिस से भी संपर्क साधने की तैयारी

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : शूटआउट एट भुटकीहाट में घायल तृणमूल नेता ने मंगलवार सुबह दम तोड़ दिया। लेकिन हत्यारों का अभी तक कोई अता-पता नहीं है। जबकि गोली मारने की घटना भी चार दिन के आसपास हो चुकी है। उसके बाद भी पुलिस के हाथ खाली हैं। हांलाकि दावा किया जा रहा है कि पुलिस हत्यारों को पकड़ने के लिए कई स्थानों पर छापामारी भी कर चुकी है। लेकिन वास्तविक स्थिति यह है कि पुलिस के हाथ अभी भी इस मामले में खाली ही हैं। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि अब पुलिस के साथ ही डिटेक्टिव डिपार्टमेंट डीडी ने भी इस मामले की जांच शुरू कर दी है। इस मामले में बिहार पुलिस से भी संपर्क साधा जा रहा है।

इस बीच पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सिर पर गोली मारने की इस प्रकार की घटना शहर में कभी नहीं घटी है। इस प्रकार से गोली कोई शार्प शूटर ही मार सकता है। लोकल कोई अपराधी शायद इस घटना में शामिल ना हो। अंदाजा लगाया जा रहा है कि बिहार के शार्प शूटरों का यह काम हो सकता है। इसलिए पुलिस की जांच की दिशा भी थोड़ी बदली है। पुलिस की एक टीम बिहार को भी टटोलने में लगी है। यहां बता दें कि बीते रविवार की देर रात सिलीगुड़ी शहर से सटे जलपाईगुड़ी जिला अंतर्गत राजगंज थाना अंतर्गत भुटकीहाट इलाके में हुए शूटआउट में स्थानीय तृणमूल नेता मोहम्मद सुलेमान अली समेत लॉटरी विक्रेता घायल हुए। घटना के वक्त तृणमूल नेता राष्ट्रीय राजमार्ग किनारे लॉटरी की एक दुकान पर बैठकर चाय पी रहे थे। बाइक पर दो लोग आए और सुलेमान के माथे में गोली मारकर निकल गए। गोली उनके सिर के आर-पार होकर लॉटरी विक्रेता के कनपटी को छूकर निकल गई। मौके पर मौजूद लोगों ने घायलों को फौरन फूलबाड़ी स्थित निजी अस्पताल पहुंचाया। वहीं एक व्यक्ति ने हमलावरों का पीछा किया। लेकिन बदमाश उस पर भी दो राउंड फायर करते हुए आंखों से ओझल हो गए। मोहम्मद सुलेमान की नाजुक हालत को ध्यान में रखते हुए रविवार रात ही उन्हें सिलीगुड़ी के सेवक रोड स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उनका ऑपरेशन भी किया गया। सोमवार की रात उन्हें उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में शिफ्ट किया गया। जहां मंगलवार सुबह करीब छह बजे उनकी मौत हुई। चल रहा होगा किसी के साथ विवाद

दूसरी ओर शूटआउट के बाद से ही जलपाईगुड़ी जिला पुलिस की राजगंज थाना पुलिस मामले की तफ्तीश में जुटी है। लेकिन घटना के चार दिन बीतने के बाद भी पुलिस के हाथ खाली हैं। जबकि जर, जोरु और जमीन से संबंधित कई सुराग पुलिस के हाथ लगे हैं। इसके साथ ही शार्प शूटर का एंगल भी आ गया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार संभवत: तृणमूल नेता का जमीन आदि को लेकर किसी से विवाद चल रहा था। उसी ने बिहार से शूटर बुलवाकर गोली मरवा दी हो।

पहले की गई होगी रेकी

मामले की जांच कर रहे अधिकारियों का अनुमान है कि इस घटना के लिए पहले रेकी गयी थी। उसके बाद शार्प शूटर के जरिए गोलीकांड की इस घटना को अंजाम दिया गया है। क्योंकि जिस तरीके से गोली मारी गई है, वह शार्प शूटर ही हो सकते हैं। जिस मोटरसाइकिल से अपराधी आए थे, उसके नंबर प्लेट पर कीचड़ लगा दिया गया था, ताकि नंबर आसानी से न दिखे। पुलिस अभी तक मोटर साइकिल का भी पता नहीं कर पाई है। यह भी पता नहीं चला है कि मोटर साइकिल बिहार की थी या बंगाल की। एक बाद बाइक का भी पता चल जाए तो पुलिस को कुछ हासिल हो सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.