Move to Jagran APP

मुख्यमंत्री ने किया प. जिला के कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण

स्वास्थ्य केंद्रों की व्यवस्था व उपलब्ध सुविधाओं की ली जानकारी संसू.गंगटोक मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तामा

By JagranEdited By: Published: Sun, 30 May 2021 08:24 PM (IST)Updated: Sun, 30 May 2021 08:24 PM (IST)
मुख्यमंत्री ने किया प. जिला के कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण

स्वास्थ्य केंद्रों की व्यवस्था व उपलब्ध सुविधाओं की ली जानकारी

loksabha election banner

संसू.गंगटोक: मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तामाग (गोले) ने पश्चिम जिला के कोविड केयर सेंटर और स्वास्थ्य केंद्रों का निरीक्षण किया। राज्य की राजधानी गंगटोक के पाल्जोर स्टेडियम, रानीपुल सरमसा गार्डन स्थित कोविड केयर सेंटर के निरीक्षण के बाद दक्षिण जिला के नामची होते हुए मुख्यमंत्री गोले पश्चिम सिक्किम गेजिंग स्थित जिला अस्पताल पहुंचे थे। भ्रमण अवधि में मुख्यमंत्री गोले ने स्वास्थ्य केंद्रों की व्यवस्था और उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी ली।

मुख्यमंत्री तामाग ने गेजिंग ओमचुंग ग्राम पंचायत इकाई का ग्रामीण प्रशासनिक केंद्र, गेजिंग जिला अस्पताल और नìसग प्रशिक्षण केंद्र का भ्रमण किया। उन्होंने केंद्रों पर कोविड संक्रमितों के स्वास्थ्य से संबंधित विस्तृत जानकारी प्राप्त की। मुख्यमंत्री ने संक्रमितों को खाद्य पदार्थ और सप्लीमेंट नियमित रूप में प्रदान करने का केयर सेंटर के अधिकारी तथा प्रभारियों को निर्देश दिए है। उन्होंने गेजिंग ओमचुंग ग्राम प्रशासनिक केंद्र और नìसग प्रशिक्षण केंद्र में कोविड बीमारियों को पौष्टिक खाद्य और विटामिन वितरित किया।

फोटो- 01 गेजिंग जिला अस्पताल का निरीक्षण करते हुए मुख्यमंत्री गोले साथमें अन्य।

--

कोरोना से जान गंवाने वाले कर्मियों के परिजन को मिलेगा दो लाख रुपये काअनुदान:राज्य श्रम विभाग

संसू.गंगटोक:राज्य में संचालित फार्मा कंपनी कोविड-19 संक्रमण के कारण जान गंवाने वाले कर्मचारियों के परिवारों को तत्काल राहत के रूप में दो लाख रुपये की अनुदान राशि प्रदान करेंगे। राज्य के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तामाग की अध्यक्षता में आज बसी एक उच्चस्तरीय बैठक में यह निर्णय लिया गया है। इसकी जानकारी राज्य श्रम विभाग द्वारा प्रेस विज्ञप्ति में दी गई। इसके साथ ही कोविड-19 संक्रमित कर्मचारी और संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने वाले कर्मचारी यदि कंपनी आने में असमर्थ हों तो उनको उनकी दैनिक आय पूरा देनी चाहिए, यह बैठक में निर्णय लिया गया है।

---------------

सेवा कार्य के साथ प्रदेश भाजपा ने मनाई सरकार स्थापना की दूसरी वर्षगाठ

प्रदेश भाजपा ने रक्तदान शिविर के साथ राहत सामाग्री वितरण किया

संसू.गंगटोक: देश में भारतीय जनता पार्टी की दूसरे कार्यकाल के दूसरे वर्षगाठ पर सिक्किम प्रदेश भाजपा ने राज्यव्यापी सेवा कार्य संचालित किया। इस अवसर पर भाजपा सिक्किम की तरफ से कोरोना महामारी और लाकडाउन में जी रहे गरीब जनता बीच राहत सामग्रिया, फेस मास्क और सेनिटाइजर वितरित किया गया। राज्य के कुल 32 विधानसभा समष्टियों में से 31 समष्टियों में राहत वितरण कार्य किया गया। इस अवसर पर सिक्किम प्रदेश, जिला, मंडल तथा बूथ स्तर के कार्यकर्ता सक्रिय भूमिका में दिखे।

इस अवसर पर भारतीय जनता युवा मोर्चा (बीजेवाईएम) के तत्वावधान में राजधानी गंगटोक के नये एसटीएनएम अस्पताल और सिंगताम जिला अस्पताल में रक्तदान शिविर आयोजित किया गया। यह जानकारी पार्टी के प्रवक्ता राजू गिरि जारी विज्ञप्ति में दी। रक्तदान शिविर में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डीबी चौहान समेत बीजेवाईएम के पदाधिकारी व कार्यकर्ता शामिल हुए। दोनों रक्तदान शिविर में वोलेंटरी ब्लड डोनर्स एसोसिएशन के सदस्यों ने भी सहभागिता निभाई। रविवार को 20 से अधिक रक्तदाताओं ने कोविड नियमावली पालन करते हुए सहभागी बने।

विज्ञप्ति में उल्लेख किया गया है कि देशव्यापी रूप में चलाया गया इस अभियान में देश के करीब 1 लाख से ज्यादा गावों के जरूरतमंद लोगों को राहत वितरित किया गया। इस अवसर पर सिक्किम में चार हजार अधिक राहत सामग्रियों के पैकेट जरूरतमंद लोगों के घरों में पहुंचाया गया।

------------

संक्रमितों के लाभार्थ आयुष 64 औषधि वितरण शुरू

कंचनजंगा सेवा ट्रस्ट के सौजन्य से शुरू हुआ उक्त कार्य

संसू.गंगटोक: कंचनजंगा सेवा ट्रस्ट के द्वारा सिक्किम राज्य के लिए दो महत्वपूर्ण पहल शुरू की गई है। ट्रस्ट ने रविवार से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बैंक और कोविड-19 संक्रमितों के लिए नि:शुल्क आयुष 64 औषधि वितरण शुरु किया है। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) अधीनस्थ कंचनजंगा सेवा ट्रस्ट द्वारा सेवा भारती और भारत सरकार की आयुष मंत्रालय के सहकार्य में यह सेवा आरंभ किया।

इस पहल के शुरुआती कार्यक्रम में सिक्किम के संघचालक दिनेशचंद्र नेपाल विशेष रूप में उपस्थित थे। कंचनजंगा सेवा ट्रस्ट द्वारा संचालित इस सेवा से लाभ उठाने के लिए लाभाíथयों को फोन नंबर दिया गया है। लाभार्थी 891890889, 8597442679, 9635121766 इन फोन नंबरों पर संपर्क कर सकते है। कोरोना महामारी की भयावह स्थिति बीच भारत सरकार के आयुष मंत्रालय द्वारा होम आइसोलेशन में रहे कोविड-19 संक्रमितों के लिए आयुष 64 औषधि नि:शुल्क वितरित की जा रही है। मंत्रालय के इस पहल से लाभान्वित हो सकेंगे। एसिंप्टोमेटिक हल्के और मध्यम कोविड-19 संक्रमित बीमारियों के लिए आयुष 64 उपयोगी पाया गया है और इसे आईसीएमआर द्वारा भी स्वीकृति दी गई है।

फोटो- 03 कंचनजंगा सेवा ट्रस्ट के कार्यकर्ता

----------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.