Move to Jagran APP

टोटो के रजिस्ट्रेशन बाद चालकों को मिलेगा लाइसेंस: शुभंकर राय

शहर के सड़कों पर टोटो को नियंत्रित करने के लिए जलपाईगुड़ी जिला प्रशासन की ओर से टेंपररी आडेंटी फिकेशन नंबर (टीन) नंबर देने की प्रक्रिया शुरू होने वाली है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Thu, 21 Jun 2018 04:01 PM (IST)Updated: Thu, 21 Jun 2018 04:01 PM (IST)
टोटो के रजिस्ट्रेशन बाद चालकों को मिलेगा लाइसेंस: शुभंकर राय
टोटो के रजिस्ट्रेशन बाद चालकों को मिलेगा लाइसेंस: शुभंकर राय

जलपाईगुड़ी, जागरण संवाददाता। शहर के सड़कों पर टोटो को नियंत्रित करने के लिए जलपाईगुड़ी जिला प्रशासन की ओर से टेंपररी आडेंटी फिकेशन नंबर (टीन) नंबर देने की प्रक्रिया शुरू होने वाली है।

loksabha election banner

जुलाई महीने के प्रथम सप्ताह से प्रथम चरण में 1350 टोटो चालकों को टीन नंबर दिया जाएगा। उक्त मुद्दे को लेकर बुधवार को जलपाईगुड़ी नगरपालिका के कॉन्फ्रेंस हॉल में एक बैठक आयोजित की गई थी। इसमें नगरपालिका के अधिकारी, आंचलिक परिवहन विभाग के प्रतिनिधि, सदर महकमा शासक के प्रतिनिधि व टोटो चालक संगठन के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया।

बैठक समाप्त होने के बाद डिप्टी मजिस्ट्रेट शुभंकर राय ने उक्त पूरी जानकारियां दी। उन्होंने कहा कि टीन नंबर देने के बाद टोटो का रजिस्ट्रेशन कर लाइसेंस भी दिया जाएगा। प्रशासनिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जलपाईगुड़ी में कुल 10 हजार से अधिक टोटो का परिचालन होता है।

शहर व गांव दोनों ही इलाकों में दिन प्रतिदिन बढ़े रहे टोटो की संख्या से सड़कों पर हमेशा ही जाम की स्थिति पैदा हो जाती है। फलस्वरूप आम जनता को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। जाम की स्थित को देखते हुए पंचायत इलाकों में चलने वाली टोटो को शहर में नहीं घुसने दिए जाने की मांग की जाने लगी।

इससे पहले भी एक बार आंचलिक परिवहन विभाग की ओर से टोटो के लिए एक निश्चित रूट तय किया गया था। नंबर प्लेट देने की भी बात कही गई थी, लेकिन किसी कारण योजना सफल नहीं हो सकी। फलस्वरूप अब टोटो की संख्या और अधिक बढ़ गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.