Move to Jagran APP

West Bengal: आकांक्षा शर्मा हत्याकांड में सीरियल किलर उदयन दास को उम्र कैद

Akanksha Sharma murder case माता-पिता और प्रेमिका तीनों की हत्या कर लाश को घर में ही दफन करने वाले सीरियल किलर उदयन दास को कोर्ट ने उम्र कैद की सजा सुनाई है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Wed, 26 Aug 2020 06:49 PM (IST)Updated: Wed, 26 Aug 2020 06:49 PM (IST)
West Bengal: आकांक्षा शर्मा हत्याकांड में सीरियल किलर उदयन दास को उम्र कैद
West Bengal: आकांक्षा शर्मा हत्याकांड में सीरियल किलर उदयन दास को उम्र कैद

राज्य ब्यूरो, कोलकाता।  Akanksha Sharma murder case: अपने माता-पिता और प्रेमिका तीनों की हत्या कर लाश को घर में ही दफन करने वाले सीरियल किलर उदयन दास को बुधवार को बंगाल के बांकुड़ा के एक फास्ट ट्रैक कोर्ट ने उम्र कैद की सजा सुनाई है। दास को मंगलवार को दोषी ठहराया गया था। बुधवार को अतिरिक्त जिला न्यायाधीश सुरेश विश्वकर्मा ने उसे सजा सुनाई। 30 वर्षीय उदयन दास ने अपने माता-पिता को 2010 में छत्तीसगढ़ के रायपुर में घर पर मार डाला था और उनके शवों को बगीचे में दफना दिया था। उसने जुलाई 2016 में अपनी प्रेमिका आकांक्षा शर्मा की मध्य प्रदेश के भोपाल स्थित घर में ही हत्या कर दी थी। बाद में उसने उसकी लाश को एक धातु के बक्से में रख दिया और बेडरूम के अंदर गाड़ कर उस पर कंक्रीट का चबूतरा बना दिया।

loksabha election banner

उधर, सरकारी वकील ने कहा कि हमने मौत की सजा की अपील की थी। अदालत ने उसे उम्र कैद की सजा सुनाई है। हम आदेश का स्वागत करते हैं। सरकारी वकील ने कहा कि हत्या के लिए 20,000 रुपये का जुर्माना और उम्र कैद की सजा के साथ सुबूतों से छेड़छाड़ के लिए 2,000 रुपये का जुर्माना और दो साल की कैद की अलग से सजा सुनाई गई है।

हाई कोर्ट में आदेश को चुनौती देना चाहता है उदयन

उदयन दास के वकील अभिषेक विश्वास ने कहा कि प्रारंभिक मामला अपहरण का था। बाद में उदयन पर हत्या और सुबूतों के साथ छेड़छाड़ के आरोप लगाए गए। लेकिन, अभियोजन पक्ष यह साबित नहीं कर सका कि युवती का अपहरण कर लिया गया था। उदयन ने धाराप्रवाह अंग्रेजी में अदालत के अंदर न्यायाधीश से कहा कि वह उच्च न्यायालय में आदेश को चुनौती देना चाहता है। उसने कहा कि उसे कोई पश्चाताप नहीं है। निश्चित रूप से यदि आवश्यक हुआ तो हाई कोर्ट तथा सुप्रीम कोर्ट जाऊंगा।

ऐसे पकड़ा गया था

उदयन दास अपने माता-पिता की इकलौती संतान है, जो रायपुर में उनके साथ रहता था। उसके पिता सरकारी प्रतिष्ठान भेल में नौकरी करते थे, जबकि उसकी मां भोपाल में सरकारी विभाग में डेटा विश्लेषक के रूप में काम करती थीं। उनके पास रायपुर, दिल्ली और भोपाल में तीन घर थे। दास 2007 में, एक सामाजिक नेटवìकग पोर्टल के माध्यम से आकांक्षा शर्मा के संपर्क में आया और उसने शर्मा को बताया कि वह अमेरिका में कार्यरत है। आकांक्षा शर्मा, बंगाल के बांकुड़ा जिले की मूल निवासी थी, जिसने जून 2016 में अपने माता-पिता का घर छोड़ दिया था और दिल्ली में उदयन से मिली थी। इसके बाद दोनों भोपाल पहुंचे और लिव इन रिलेशन में रहने लगे । बाद में उदयन की असलियत उजागर होने पर उनके रिश्ते में खटास आ गई। इसके बाद 27 दिसंबर, 2016 को उदयन ने आकांक्षा की हत्या कर दी। पुलिस ने उदयन को दो फरवरी, 2017 को भोपाल के साकेत नगर इलाके में उसके घर के पास से गिरफ्तार किया। हत्या का पता तब चला जब दिसंबर में शिकायत दर्ज होने के बाद बंगाल पुलिस की एक टीम आकांक्षा शर्मा की तलाश में भोपाल गई थी। इसके बाद उदयन पकड़ा गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.