Move to Jagran APP

प्रभु के नाम का करते रहें स्मरण - पं. प्रमोद

जागरण संवाददाता सिलीगुड़ी सात दिन व्यापी श्रीमद्भागवत महापुराण तथा अष्ट महालक्ष्मी महायज्ञ दा

By JagranEdited By: Published: Fri, 31 Jan 2020 09:17 PM (IST)Updated: Sat, 01 Feb 2020 07:05 PM (IST)
प्रभु के नाम का करते रहें स्मरण - पं. प्रमोद
प्रभु के नाम का करते रहें स्मरण - पं. प्रमोद

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : सात दिन व्यापी श्रीमद्भागवत महापुराण तथा अष्ट महालक्ष्मी महायज्ञ दार्जिलिंग मोड़ स्थित नवग्रह मंदिर परिसर में जारी है। श्रीमद भागवत कथा में पंडित प्रमोद सुधाकर महाराज ने श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए कहा कि हमेशा प्रभु का नाम जपते रहिए। जिस तरह से हम अपने प्रिय को याद करते हैं उसी प्रकार हमेशा उसे याद करते रहिए। उसकी याद में रहने से दुख, कष्ट कोसों दूर भाग जाएंगे। इसलिए हमेशा उसका नाम लेते रहें। ऐसा नहीं है कि आप जोर-जोर से स्मरण करें। बल्कि आप मन में भी प्रभु के नाम का स्मरण कर सकते हैं। उसका नाम लेते रहेंगे तो जीवन की नैया स्वत: ही पार हो जाएगी। जीवन जीने के लिए उस परमात्मा का नाम लेना आवश्यक है। श्रीमद्भागवत कथा का हमारे जीवन में विशेष महत्व है। कथा को सुनने से जीवन में शांति का वास होता है। इसलिए कथा का लाभ अवश्य उठाना चाहिए।

loksabha election banner

कथा सुनने के लिए दूर-दूर से श्रद्धालु आए हुए हैं। उनके रहने और भोजन की व्यवस्था मंदिर परिसर की ओर से की गई हैं। प्रतिदिन कथा सुनने के लिए सैकड़ों की तादाद में भक्तजन पहुंच रहे हैं। श्रद्धालुओं को किसी प्रकार का कष्ट ना हो इसकी मंदिर परिसर में विशेष व्यवस्था की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.