संसू.कालिम्पोंग : रंगपो पुलिस ने नेशनल हाईवे 10 के तहत अवैध ड्रग्स के साथ दो युवकों को गिरफ्तार किया है। शुक्त्रवार की शाम करीब 4.15 बजे रोम्पू पुलिस ने अमर रसैली (28) व प्रकाश छेत्री (20)को 150 बोतल अवैध कफ सिरप के साथ गिरफ्तार किया। पुलिस ने विगत दिवस गुप्त सूचना के आधार पर तिस्ता नदी पार करते दोनों युवक अमर रसैली और प्रकाश छेत्री को गिरफ्तार किया । ओसी ने बताया कि पुलिस ने मादक पदार्थ से जुड़े गिरोह का खुलासा करने के उद्देश्य से दोनों आरोपियों को पाच दिन की पुलिस रिमाड पर लेने के लिए अदालत में याचिका दाखिल की है।

दोनों युवक बैग में ड्रग्स के साथ तिस्ता नदी पार करने की कोशिश कर रहे थे। ओसी के अनुसार, तिस्ता नदी का जल स्तर समय-समय पर घटता बढ़ता रहता है।

------------------

सफाई कार्य

संसू.कालिम्पोंग: शनिवार से कालिम्पोंग एडवर्ड्स फाउंडेशन के सदस्य नगर निगम क्षेत्रों की सफाई और शहरी क्षेत्रों की सफाई कार्य किया । एडवर्ड्स फाउंडेशन के सदस्यों ने पार्टी कार्यालय से अपील की है कि जिले के लोगों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए अगर किसी को सैनेटाइज करना है या उन्हें ऑक्सीजन और सैनिटाइजर की जरूरत है तो फाउंडेशन के सदस्यों से संपर्क करें।

---------

मास्क पहनें व कोरोना प्रोटोकाल का पालन करने का आह्वान

संसू.कालिम्पोंग: कालिपोंग हाट बाजार में शनिवार को जिला पुलिस और नगर पालिका ने कोरोना प्रोटोकॉल और मास्क पहनने की जरूरत पर बल देते हुए जागरूकता अभियान चलाया है।देश के अन्य हिस्सों की तरह, बाजार में भीड़ होने के साथ-साथ इधर कालिम्पोंग में भी कोरोना केस दिन-ब-दिन बढ़ता ही जा रहा है। खासकर शनिवार को नगर पालिका अध्यक्ष रबी प्रधान और पुलिस अधिकारियों ने लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से अभियान छेड़ा था। जो लोग अभी भी बिना मास्क के बाजार में घूमते हैं ऐसे लोगों को सलाह दी गई है कि मास्क पहनकर ही निकलें। बिना मास्क वालों को मास्क भी प्रदान किए गए। जिला प्रशासन हर दिन शारीरिक दूरी के साथ मास्क पहनने के लिए माइकिंग भी कर रहा है। शनिवार को बाजार में सभी को उक्त निर्देश का पालन करने की अपील की गई। नगर पालिका अध्यक्ष रवि प्रधान ने सभी से सतर्क रहने का आह्वान किया है क्योंकि यहा कोरोना के मामले अधिक हैं।

Edited By: Jagran