जागरण एक्सक्लूसिव

-मैदान के निकट ही हेलीपैड का होगा निर्माण

-पीएमओ और पुलिस के आला अधिकारियों ने लिया जाएजा

-कड़ी निगरानी के लिए आसमान में उड़ेंगे कई ड्रोन

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : 10 अप्रैल को कावाखाली मैदान में प्रस्तावित प्रधानमंत्री की जनसभा को लेकर भारतीय जनता पार्टी सिलीगुड़ी जिला कमेटी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। गुरूवार को एसपीजी और पुलिस कमिश्नरेट के अधिकारियों की देखरेख में यहां जनसभा के लिए मंच और हेलीपैड का निर्माण कराया जा रहा है। बागडोगरा एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर से जनसभा स्थल तक प्रधानमंत्री मोदी पहुंचेंगे। एसपीजी और प्रधानमंत्री कार्यालय के अधिकारियों के साथ डीसीपी मुख्यालय जय टुडू, सभी एसीपी और यातायात एसीपी समेत सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारियों की टीम कावाखाली मैदान पहुंची। यहां प्रधानमंत्री के लिए 54 गुणा 24 फीट का मंच तैयार किया जा रहा है। इस मंच पर 13 विधानसभाओं के प्रत्याशी और भाजपा के राज्य व केंद्र स्तर ने नेता मौजूद रहेंगे। चौथे चरण का चुनाव प्रचार समाप्त कर नौ अप्रैल को दिलीप घोष, कैलाश विजयवर्गीय समेत अन्य नेता यहां पहुंचने वाले है।

हैलीपैंड और पार्किग की व्यवस्था मैदान के निकट ही की जा रही है। जिस मार्ग से लोग अंदर आएंगे उसके विपरीत मार्ग से उनके निकलने की व्यवस्था की जा रही है। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा एजेंसियों और पुलिस कमिश्नरेट की ओर से ड्रोन के माध्यम से जनसभा की भीड़ पर निगरानी रखी जाएगी। इसके लिए आसमान में कई ड्रोन उड़ेंगे।

सबिता अग्रवाल की रिपोर्ट नेगेटिव आने से राहत

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में भाग लेने वाले पार्टी पदाधिकारियों को कोरोना जांच रिपोर्ट देना अनिवार्य है। इसको लेकर छह अप्रैल को भाजपा नेता सबिता अग्रवाल ने अपनी जांच कराई तो रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी। उसके बाद पूरे जिला कमेटी में हड़कंप मचा हुआ था। इसका प्रमुख कारण था कि वह कई कार्यक्रमों में नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ प्रचार में शामिल थी। अब उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आयी है। इससे पार्टी नेताओं और समर्थकों ने राहत की सांस ली है।

किसे मिली है क्या जिम्मेदारी

भारतीय जनता पार्टी की ओर से केंद्रीय निर्देश पर इसकी व्यवस्था बिहार भाजपा के उपाध्यक्ष सह पूर्व मंत्री नीतीश मिश्रा और राज्य भाजपा की ओर से दीपेन प्रमाणिक संभाल रहे है। इसके अलावा कार्यक्रम प्रमुख की जिम्मेदारी राज भट्टाचार्य को दी गयी है। कार्यक्रम सभा प्रमुख राजू साहा व दिला सैव्य, एसपीजी व पीएमओ संपर्क प्रमुख शैलेश सिंघल, कार्यालय व प्रचार प्रसार की जिम्मेदारी राज किशोर गुप्ता व विवेक सिंह, मंच और सज्जा की व्यवस्था राजू पाल और कन्हैया पाठक, रोशनी व ध्वनि की व्यवस्था आशीष दे सरकार, ग्राउंड सज्जा की जिम्मेदारी कंचन देवनाथ व अभिक राय, अधिकारियों की वाहन की जिम्मेदारी अरुप कुमार अग्रवाल, अधिकारी आवास की जिम्मेदारी खुशबू मित्तल, देवजानी सेनगुप्ता, माधवी मुखर्जी और गुरप्रीत सलूजा, प्रशासनिक प्रभारी अधिवक्ता व भाजपा जिला उपाध्यक्ष अखिल विश्वास, अरजीत दत्ता जोरदार, सपतक सरकार, मीडिया प्रभारी सौमित्रा सान्याल, सोशल मीडिया प्रभारी प्रीतम सिन्हा बनाए गए हैं।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021