बोले: सामूहिक प्रयास से कोरोना को किया जा सकता पराजित

-स्व. लल्लन राय की स्मृति में कोविड को परास्त करने के उपायों पर वेबिनार

-सिक्किम के राज्यपाल ने युवा चेतना द्वारा शुरू जनता रसोई की प्रशसा की

फिल्म अभिनेता आदित्य पंचोली ने कहा कि कोरोना हारेगा भारत जीतेगा

कोविड के समय पत्रकारों की भी बड़ी जवाबदेही है जिसे दैनिक जागरण ने बखूबी निभाया : भारतीय बसंत कुमार

--------

सिलीगुड़ी : स्व. लल्लन राय की स्मृति में कोरोना एवं कोविड को परास्त करने के उपायों पर युवा चेतना के द्वारा वेबिनार का आयोजन हुआ।स्वामी सर्वेश्वरानंद सरस्वती ने स्व. लल्लन राय को पुण्यआत्मा बताया।

वेबिनार का उद्घाटन करते हुए स्वामी अभिषेक ब्रह्मचारी ने कहा कि माता-पिता का ऋण नहीं उतारा जा सकता है। स्वामी अभिषेक ब्रह्मचारी ने कहा कि सामूहिक प्रयास से कोरोना को पराजित किया जा सकता है। युवा चेतना लगातार कोरोना को परास्त करने हेतु प्रयासरत है।

सिक्किम के राज्यपाल गंगा प्रसाद ने कहा कि लल्लन राय महापुरुष थे उन्होंने कहा कि युवा चेतना लगातार समाज के बेहतरी हेतु संघर्षरत है। कोरोना को हराने हेतु दृढ़ इच्छा शक्ति चाहिए, युवा चेतना के द्वारा शुरू की गई जनता रसोई की प्रशसा की।

वेबिनार की अध्यक्षता करते हुए युवा चेतना के राष्ट्रीय संयोजक रोहित कुमार सिंह ने कहा कि हम कोरोना के खिलाफ लड़ रहे हैं। हमारा लक्ष्य गरीब को मुख्यधारा से जोड़ना है, हम हर स्तर पर जनता को कोविड से लड़ने हेतु जागरुक कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि युवा चेतना का विश्वास सेवा में है, भारत को विश्वगुरु बनाने हेतु सबको प्रयास करना होगा।

फिल्म अभिनेता आदित्य पंचोली ने कहा कि कोरोना हारेगा भारत जीतेगा। श्री पंचोली ने कहा की युवा का प्रयास सार्थक है।

दैनिक जागरण वाराणसी के संपादक भारतीय बसंत कुमार ने कहा कि भारत के ऊपर ईश्वरीय कृपा है जिस कारण हम पुन: दो माह में खड़े हो गए हैं। श्री कुमार ने कहा की कोविड के समय पत्रकारों की भी बड़ी जवाबदेही है जिसको दैनिक जागरण ने बखूबी निभाया है। हमने चिकित्सकों के संवाद से लेकर आम आदमी की समस्या को एक मंच प्रदान किया है।

हिमाचल केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति डा. रौशन लाल शर्मा ने कहा की कोरोना को पराजित करने हेतु सबको सतर्क रहना होगा और सुरक्षित रहना होगा। डा. शर्मा ने कहा कि कश्मीर से कन्याकुमारी तक भारत में विविधता हैं परंतु एकता के बल पर हमें कोविड को हराना होगा।

शोभित विश्वविद्यालय के कुलाधिपति केएस वीजेंद्र ने कहा की महामारी कोरोना को हराने के लिए चिकित्सीय परामर्श का अनुपालन करना होगा।

रिम्स रांची के निदेशक डा. कामेश्वर प्रसाद ने कहा की ग्रामीण भारत के लोगों को जागरुक कर कोरोना से हमें लड़ना होगा।

एम्स भुवनेश्वर की निदेशक डा. गीताजलि बतमनाबने ने कहा की टीकाकरण में तेज़ी लाकर हमें कोरोना को परास्त करना होगा।

आईएमएस बीएचयू के निदेशक डा. बीआर मित्तल ने कहा कि कोरोना के तीसरी लहर हेतु सबको सतर्क रहना होगा और चिकित्सकों के परामर्श में रहना होगा।

वुडलैंड हास्पिटल कोलकाता की निदेशक डा. रूपाली बसु ने कहा कि कोरोना एक वैश्विक समस्या है जिससे लड़ने हेतु सबको चिकित्सकों के निर्देशों में रहकर अपने आपको सुरक्षित रखना होगा।

संजीवनी हास्पिटल बिलासपुर के निदेशक डा. बिनोद तिवारी ने कहा कि टीकाकरण को सुदूर देहात तक पहुंचाकर कोविड को पराजित कर सकते हैं। उद्यमी मनोज गोयल ने कहा कि हम ग़रीबों तक भोजन पहुंचाकर इस महामारी के समय उनका सहयोग कर रहे हैं। एनएमसीएच पटना की वरिष्ठ अध्यापक डा. संध्या सुमन ने कहा की भारत को संगठित होकर महामारी को पराजित करना होगा।

Edited By: Jagran