बीते शनिवार को सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र में एक भी मामले नहीं आए थे सामने

-लगातार 13 वें दिन कोरोना से मौत मामले में मिली राहत

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : कोरोना वायरस मामलों के लिए बीते शनिवार का दिन काफी राहत देने वाले साबित हुआ। हालांकि दूसरे दिन यानी रविवार को सिलीगुड़ी व आस-पास के क्षेत्रों में कोरोना वायरस के सात मामले सामने आए। इनमें सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र में यह आंकड़ा पांच है। वहीं सिलीगुड़ी महकमा के माटीगाड़ा प्रखंड में कोरोना वायरस के दो मामले सामने आए। इस तरह से सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र अंतर्गत 24 दिनों में कोरोनावायरस के 184 मामले सामने आ चुके हैं। जिला प्रशासन द्वारा मिली जानकारी के अनुसार रविवार को 10 मरीजों ने कोरोना से जंग जीत ली है।

इसके अलावा जनवरी महीने में कोरोना वायरस से मौत के मामलों से भी लगातार राहत मिल रही है। पिछले 13 दिनों में किसी मरीज की मौत भी नहीं हुई है। हालांकि इस महीने अब तक कोरोना वायरस पांच मरीजों की मौत हो चुकी है।

कोरोना वायरस मामले में वैसे तो जनवरी महीने में लगातार राहत मिल रही है, लेकिन शनिवार को दिन बड़ी राहत देने वाला साबित हुआ। शनिवार को सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र में कोरोना वायरस के एक भी मामले सामने नहीं आए थे। शनिवार को सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र में कोरोना के एक भी मामले सामने नहीं आना पिछले आठ महीने के दौरान किसी दिन कोरोना वायरस के मामले सामने नहीं आने का एक रिकार्ड है। इससे पहले 17 जनवरी को सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र में एक दिन में कोरोना वायरस के सबसे कम तीन मामले सामने आए थे।

जनवरी के प्रथम सप्ताह में सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र में छह महीने के दौरान कोरोना वायरस के सबसे कम 68 मामले सामने आए, जबकि द्वितीय सप्ताह में 64 मामले सामने आए आए हैं। उल्लेखनीय है कि जुलाई से लेकर नवंबर तक हर महीने कोरोनावायरस मामले 12 सौ से ज्यादा ही रहे हैं। इस महीने दोनों कोविड-19 अस्पतालों तथा उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज और अस्पताल वह कुछ निजी नìसग होम मिलाकर 37 मरीजों की मौत हुई है। मौत के मामले भी पिछले कई महीनों के बाद इस महीने कम हुई है।

इधर स्वास्थ्य विभाग द्वारा मिली जानकारी के अनुसार कोरोनावायरस के नए मामलों में भले ही कमी देखी जा रही हो लेकिन अभी खतरा टला नहीं है बताया गया कि जब तक कोरोनावायरस के वैक्सीनेशन का प्रोग्राम बड़े स्तर पर शुरू नहीं हो जाता है तथा लोगों को वैक्सीन लग नहीं जाता है, तब तक लोगों को कोरोनावायरस के महामारी से बचने के लिए विशेष सावधानिया बरतनी होगी। बताया गया कि ठंड के मौसम में इस बीमारी के फैलने का डर बना रहता है। इसलिए अभी भी भीड़ वाले इलाकों में जाने से लोगों को बचना चाहिए सफाई पर विशेष ध्यान देते हुए बाहर निकलते समय मास्क का प्रयोग अवश्य करना चाहिए।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप