मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

-छात्राओं ने बीएसएफ अधिकारियों और जवानों को बांधी राखियां

-फूलबाड़ी बीओपी पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन

- दैनिक जागरण के पहल की सबने की सराहना

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी: सरहद की रखवाली में लगे सैनिक भाइयों को बहनें खुद सीमा पर जाकर राखी बांधे, तो उन सैनिक भाइयों की खुशी का अंदाजा सहज ही लगाया जा सकता है। इस सीमा पर जाकर छात्राओं ने बीएसएफ अधिकारियों और जवानों को राखी बांधी। दैनिक जागरण समूह ने अपने भारत रक्षा पर्व के तहत यह पहल की है। हर साल की तरह ही इस साल भी दैनिक जागरण समूह की ओर से इस पर्व का आयोजन किया गया। बुधवार को एचबी विद्यापीठ व श्रीकृष्ण प्रणामी विद्या निकेतन के विद्यार्थियों ने सिलीगुड़ी से आठ किलोमीटर दूर बीएसएफ के 51 वीं वाहिनी अंतर्गत भारत-बांग्लादेश सीमावर्ती क्षेत्र फूलबाड़ी बीओपी अंतर्गत सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के अधिकारियों व जवानों को राखियां बांधी। छात्राओं ने बीएसएफ 51 वीं बटालियन के द्वितीय कमान अधिकारी सुधीर कुमार, बीएसएफ सिलीगुड़ी सेक्टर के डीसीजी निखिल झा व फूलबाड़ी बीओपी के कंपनी कमांडर एसके सिंह समेत बीएसएफ के अन्य अधिकारियों व जवानों को राखियां बांधी। इसके अलावा कंपनी कमांडर सिंह के माध्यम से सीमा क्षेत्र में तैनात बीएसएफ जवानों के लिए राखियों के पैकेट भेंट किए गए। छात्राओं ने जब सीमा पर तैनात जवानों को राखियां बांधी, तो वे भी इस पावन क्षण पर काफी गदगद हुए। उनकी खुशी का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है, कि उन्होंने छात्राओं समेत अन्य लोगों का जमकर स्वागत किया। भारत रक्षा पर्व कार्यक्रम के तहत विद्यार्थियों ने रक्षा बंधन व देश भक्ति पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। इस मौके पर विद्यार्थियों व अन्य अतिथियों ने सीमा क्षेत्र का अवलोकन किया। वहीं बीएसएफ व बीजीबी द्वारा प्रस्तुत रिट्रीट सेरेमनी का भी लोगों ने जमकर लुत्फ उठाया।

इस मौके पर द्वितीय कमान अधिकारी सुधीर कुमार ने दैनिक जागरण समूह के भारत रक्षा पर्व पहल की जमकर सराहना की। उन्होंने कहा कि दैनिक जागरण ने जिस भारत रक्षा पर्व अभियान की शुरूआत की है, इससे लोगों में देश भक्ति की भावना जागृत होगी। बॉर्डर पर स्वयं जाकर राखियां पहुंचाने का जो कदम जागरण ने उठाया है, इसकी जितनी भी तारीफ की जाए वह कम ही है।

इस मौके पर दैनिक जागरण सिलीगुड़ी के वरिष्ठ समाचार संपादक गोपाल ओझा, जीएम सुभाशीष जय हल्दर, दैनिक जागरण ब्रांड विभाग के अवधेश दीक्षित, एचबी विद्यापीठ की प्रधानाचार्या अर्चना शर्मा, विद्यालय ट्रस्टी बोर्ड के संजय टिबरेवाल, शिक्षिका नीतू दीक्षित, शिक्षक मानस प्रीतम दास, पूनम कुमारी, श्रीकृष्ण प्रणामी विद्या निकेतन के प्रधानाचार्य श्याम सुंदर शर्मा, शिक्षिका मनीषा प्रसाद गुप्ता, अनन्या दास, रूपा सुब्बा, दैनिक जागरण परिवार के शिवानंद पांडेय व राजेश प्रसाद समेत अन्य लोग उपस्थित थे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप