Move to Jagran APP

एनजेपी से दार्जिलिंग के बीच चलेगी रेल बस

फोटो-संजय- -रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्वनी लोहानी ने दिया दो रेल बस तैयार करने का निर्देश

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Mar 2018 09:00 PM (IST)Updated: Tue, 20 Mar 2018 09:00 PM (IST)
एनजेपी से दार्जिलिंग के बीच चलेगी रेल बस
एनजेपी से दार्जिलिंग के बीच चलेगी रेल बस

फोटो-संजय-

loksabha election banner

-रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्वनी लोहानी ने दिया दो रेल बस तैयार करने का निर्देश

-ट्वॉय ट्रेन का भाड़ा कम करने के दिए संकेत, जोड़े जाएंगे द्वितीय श्रेणी के कोच

-प्रथम श्रेणी के कोच को वातानुकूलित कोच में किए जाएंगे रूपांतरित

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्वनी लोहानी ने दार्जिलिंग हिमालयन रेलवे लोकप्रियता को और बढ़ाने पर जोर देते हुए एनजेपी से दार्जिलिंग के बीच रेल बस चलाने की घोषणा की हैं। उन्होंने छह महीने के अंदर वर्कशॉप में दो रेल बस तैयार करने का निर्देश भी दिया है। लोहानी ने मंगलवार को एक डीएचआर के एक दिवसीय दौरे पर आने के दौरान एनजेपी से दार्जिलिंग तक डीएचआर विस्तृत निरीक्षण किया। एनजेपी से विशेष स्टीम इंजन युक्त ट्वॉय ट्रेन से डीएचआर सुकना पहुंचने के दौरान उन्होंने संवाददाताओं से बातें करते हुए कहा कि डीएचआर विश्व का दूसरा रेल धरोहर है। इसकी लोकप्रियता बरकरार रखने व इसके संरक्षण के लिए जो भी कदम उठाना होगा, इसे उठाया जाएगा।

डीएचआर के बेतहासा भाड़ा के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि इसका भाड़ा करने पर विचार किया जाएगा। इसके अलावा उन्होंने रेलवे अधिकारियों से ट्वॉय ट्रेन की द्वितीय श्रेणी सेवा भी शुरू करने का निर्देश दिया, ताकि सामान्य जनता भी ट्वॉय ट्रेन का लुत्फ उठा सकें। उन्होंने कम से कम समय में सभी प्रथम श्रेणी कोचों को वातानुकूलित कोच में रूपांतरित करने का भी निर्देश दिया। उन्होंने अपने भ्रमण में तीनधरिया वर्कशॉप, कर्सियांग स्टेशन, लोको शेड, प्रेस, घूम स्टेशन व म्यूजियम तथा दार्जिलिंग स्टेशन व लोको शेड का निरीक्षण किया, तथा डीएचआर के रख-रखाव के संबंध में उचित दिशा-निर्देश जारी किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.