Move to Jagran APP

विमान यात्रियों ने ली राहत की सास

बागडोगरा एयरपोर्ट पर सिक्योरिटी होल्ड एरिया के उद्घाटन के बाद विमान यात्रियों ने राहत की सास ली है। बुधवार को ही इसका उद्घाटन हुआ है। बागडोगरा एयरपोर्ट से नियमित उड़ान भरने वाले सिलीगुड़ी के कई विमान यात्रियों ने बताया कि इस नए सिक्योरिटी होल्ड एरिया के उद्घाटन से विमान यात्रियों को अब कम परेशानी होगी। पहले चेक इन तथा सिक्योरिटी जाच में काफी समय लगता था। इसके अलावा चेक इन के दौरान जगह कम होने के कारण विमान यात्रियों को काफी लंबे वक्त तक खड़ा भी रहना पड़ता था। लेकिन अब यहा बैठने की समुचित व्यवस्था की गई है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 29 Oct 2020 02:54 PM (IST)Updated: Thu, 29 Oct 2020 02:54 PM (IST)
विमान यात्रियों ने ली राहत की सास
विमान यात्रियों ने ली राहत की सास

- चेक इन में होगी सुविधा, घटों लाइन में खड़े रहने से भी बचेंगे जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी: बागडोगरा एयरपोर्ट पर सिक्योरिटी होल्ड एरिया के उद्घाटन के बाद विमान यात्रियों ने राहत की सास ली है। बुधवार को ही इसका उद्घाटन हुआ है। बागडोगरा एयरपोर्ट से नियमित उड़ान भरने वाले सिलीगुड़ी के कई विमान यात्रियों ने बताया कि इस नए सिक्योरिटी होल्ड एरिया के उद्घाटन से विमान यात्रियों को अब कम परेशानी होगी। पहले चेक इन तथा सिक्योरिटी जाच में काफी समय लगता था। इसके अलावा चेक इन के दौरान जगह कम होने के कारण विमान यात्रियों को काफी लंबे वक्त तक खड़ा भी रहना पड़ता था। लेकिन अब यहा बैठने की समुचित व्यवस्था की गई है। बृहस्पतिवार को हमारे संवाददाता ने सिलीगुड़ी के कई नियमित विमान यात्रियों से इस संबंध में बातचीत की। अधिकाश ने कहा कि पहले यहा जगह काफी कम थी। चेक इन में काफी लंबा वक्त लगता था और यात्री घटों खड़े रहकर इंतजार करते थे। अब यहा बैठने की व्यवस्था कर दी गई है। पहले जहा यहा 600 विमान यात्रियों के बैठने की व्यवस्था थी तो अब यहा 900 विमान यात्री बैठ सकेंगे।

loksabha election banner

उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस महामारी से पहले हर दिन 35 से 40 फ्लाइट बागडोगरा एयरपोर्ट पर लैंड करती हैं। इतनी ही फ्लाइट अन्य जगहों के लिए से टेक-ऑफ करती हैं। एक साथ कई फ्लाइट के आ जाने से बागडोगरा एयरपोर्ट पर विमान यात्रियों की भीड़ हो जाती थी, तथा बैठने की पर्याप्त व्यवस्था नहीं होने से उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था। खासकर गर्मी के दिनों में बागडोगरा एयरपोर्ट के सुरक्षा जाच क्षेत्र की व्यवस्था को लेकर विमान यात्रियों की हमेशा शिकायत बनी रहती थी। आप विमान यात्रियों को थोड़ी राहत मिलेगी बागडोगरा एयरपोर्ट पूर्वोत्तर भारत के सबसे बड़े एयरपोर्ट में शामिल है। कोलकाता के बाद यह दूसरा सबसे बड़ा एयरपोर्ट है। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि पिछले वित्तीय वर्ष में यहा आवाजाही करने वाले विमान यात्रियों की संख्या 20 लाख को पार कर चुकी थी। एयरपोर्ट डायरेक्टर पी सुब्रनी ने इसे एक अच्छा कदम बताते हुए कहा कि इस नए सिक्योरिटी होल्ड एरिया के उद्घाटन से विमान यात्रियों को काफी सुविधा होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.