कोलकाता, जागरण संवाददाता। तृणमूल प्रमुख व पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि बंगाल में बेरोजगारी दर 45 फीसद तक कम हुई है और यहां का सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) विकास दर देश में सबसे अधिक है।

ममता बनर्जी ने अपने ट्वीट में कहा, बंगाल ने बेरोजगारी दर में 45 फीसद तक की कमी आई है। राज्य का जीडीपी विकास दर देश में सबसे अधिक है। बता दें कि रविवार को ही ममता बनर्जी ने देश में 45 साल में बेरोजगारी दर सबसे अधिक होने को लेकर केंद्र पर निशाना साधा था।

मुख्यमंत्री ने युवकों से बढ़ती बेरोजगारी को लेकर सवाल उठाने को भी कहा। सोमवार को अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर युवाओं को आश्र्वासन दिया कि वह उनका साथ देंगी। सुश्री बनर्जी ने अपने ट्वीट में लिखा है, आज अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस है।

बंगाल में हम 12 जनवरी को स्वामी विवेकानंद की जयंती पर युवा दिवस मनाते हैं। मैं युवाओं, छात्रों और नई पीढ़ी से अपील करती हूं कि मजबूत बनो और सवाल करो। बेरोजगारी की समस्या का कोई जवाब नहीं है। केंद्र सरकार के आंकड़ों का हवाला देते हुए सीएम ने कहा कि राज्य में उनके शासनकाल में बेरोजगारी में 45 फीसद की कमी आई है।

आंकड़ों में पश्चिम बंगाल सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) के मामले में राज्यों में सबसे ऊपर है। उन्होंने कहा कि हमारे राज्य बंगाल में बेरोजगारी 45 फीसद कम हुई है। जीडीपी वृद्धि में बंगाल देश में सबसे ऊपर है। मैं हमेशा युवाओं, छात्रों और नई पीढ़ी के साथ हूं। बंगाल में 2018-19 में जीडीपी दर 12.58 फीसद रही और इस दौरान बेरोजगारी दर 6.1 दर्ज की गई। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Preeti jha