Move to Jagran APP

तृणमूल ने लोगों से जुड़ने के लिए शुरू किया दीदी के बोलो अभियान, कैंपेन के तहत एक नंबर जारी

भाजपा के चुनाव प्रचार ठोस प्लानिंग और लोकसभा चुनाव के नतीजे को देखते हुए तृणमूल प्रमुख व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लोगों को खुद से जोड़ने के लिए एक नया कैंपेन शुरू किया है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Tue, 30 Jul 2019 09:51 AM (IST)Updated: Tue, 30 Jul 2019 09:51 AM (IST)
तृणमूल ने लोगों से जुड़ने के लिए शुरू किया दीदी के बोलो अभियान, कैंपेन के तहत एक नंबर जारी
तृणमूल ने लोगों से जुड़ने के लिए शुरू किया दीदी के बोलो अभियान, कैंपेन के तहत एक नंबर जारी

कोलकाता, जागरण संवाददाता। भाजपा के चुनाव प्रचार, ठोस प्लानिंग और लोकसभा चुनाव के नतीजे को देखते हुए तृणमूल प्रमुख व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लोगों को खुद से जोड़ने के लिए एक नया कैंपेन शुरू किया है। 'दीदी के बोलो' यानी 'दीदी से बात करो' कैंपेन के तहत एक नंबर जारी किया गया है, जिसके तहत लोग अपनी शिकायतें दर्ज करा सकेंगे। इसके बारे में ममता बनर्जी ने कहा है कि तृणमूल के कार्यकर्ता घर-घर जाकर लोगों की समस्याएं सुनेंगे। इसके बारे में ममता बनर्जी ने कहा है कि तृणमूल के कार्यकर्ता घर-घर जाकर लोगों की समस्याएं सुनेंगे।

loksabha election banner

तृणमूल प्रमुख के मुताबिक, यह कैंपेन लोगों की विभिन्न समस्याओं को हल करने के लिए शुरू किया गया है। ममता ने कहा, आने वाले 100 दिनों में तृणमूल के 1000 नेता व कार्यकर्ता गांवों में जाएंगे और लोगों की समस्याओं व परेशानियों को सुनेंगे। पार्टी तय करेगी कि कब, कौन, किस गांव में जाएगा। यही नहीं एक रात उसी गांव में किसी पार्टी समर्थक या फिर कार्यकर्ता के यहां भोजन करने के साथ-साथ ठहरना होगा और गांव से चलने से पहले पार्टी का झंडात्तोलन करना होगा। सोमवार को ममता ने नजरूल मंच में पहले पार्टी के विधायकों, जनप्रतिनिधियों समेत 1000 नेताओं के साथ सांगठनिक बैठक की। बैठक से सुश्री बनर्जी ने सीधे जनता से संपर्क स्थापित करने के लिए कई गुरू मंत्र दिया।

वेबसाइट और फोन पर लोग कर सकेंगे शिकायत व दे पाएंगे सुझाव

तृणमूल की ओर से जारी किए गए नंबर 9137091370 पर फोन पर सीधे ममता से लोग अपनी समस्याएं बता सकते हैं। इसके अलावा \क्त्र222.स्त्रद्बस्त्रद्बद्मद्गढ्डश्रद्यश्र.ष्श्रद्व वेबसाइट पर जाकर भी लोग अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते हैं। एक टीम शिकायत को मॉनिटर करेगी और इसके बारे में सीएम ममता बनर्जी को सूचित करेगी।

सूत्रों अनुसार, 'दीदी के बोलो कैंपेन' चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर(पीके) के दिमाग की उपज है। ममता के संवाददाता सम्मेलन में प्रशांत किशोर के आने से नई चर्चा शुरू हो सकती थी इसलिए वह नहीं आए। हालांकि यहां भी पीके की रणनीति दिखाई दी कि पहली बार ममता के साथ संवाददाता सम्मेलन में तृणमूल के एक भी नेता मौजूद नहीं थे। ममता अकेले ही कुर्सी पर बैठी थीं।

भाजपा पर निशाना साधते हुए ममता ने कहा, देश में क्या हो रहा है? हर दिन वे लोग (बीजेपी) बंगाल पर सवाल करते हैं लेकिन उत्तर प्रदेश में क्या हो रहा है? उन्नाव में क्या हुआ, दुष्‍कर्म पीडि़ता के दो रिश्तेदार मर गए और पीडि़ता की हालत गंभीर है। इसमें उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए।

पार्टी नेताओं से मिलकर चुनावी रणनीति बनाएंगी ममता

ममता ने चुनाव सुधार की भी मांग उठाई। बता दें कि इसके लिए वह पहले भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिख चुकी हैं। ममता ने कहा, हर पार्टी बीजेपी की तरह नहीं है। मेरी पार्टी गरीब है इसलिए मैं चुनाव सुधार पर बोलती हूं। 2021 में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर ममता अगले हफ्ते अपनी पार्टी के विधायकों, सांसदों और जिला प्रमुखों से मिलेंगी।

जनता को बेवकूफ बनाने का नया तरीका : भाजपा

भाजपा नेता और बैरकपुर के सांसद अर्जुन सिंह ने कहा कि हेल्पलाइन और वेबसाइट जारी करना जनता का बेवकूफ बनाने का एक नया पैतरा है। उन्होंने कहा कि मैंने ममता के साथ 30 साल गुजारे हैं कभी फोन रिसीव नहीं करती हैं तो भला कटमनी की शिकायत पर आम जनता का फोन कैसे रिसीव करेंगी। सिंह ने कहा कि वह सत्ता में रहने को लेकर जुनूनी हैं और इसके लिए कुछ भी कर सकती हैं। राज्य में जमीन खींसकता देख वे नए पैतरे आजमा रही हैं। अब चुनावी रणनीतिकार कारपोरेट के तौर पर करोड़ों रुपये तृणमूल से वसूल रहे हैं और जनता से जुड़ने का नया तौर तरीका सुझा रहे हैं। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.