आजादी का अमृत महोत्सव में आईटीबीपी विभिन्न कार्यक्रम का संचालन कर रही: उप महानिरीक्षक रघुवंशी

कार्यक्रम का उद्देश्य देश की आजादी में योगदान देने वाले जवानों को याद करना व सम्मान देना

संवाद सूत्र,गंगटोक: भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) ने आजादी का अमृत महोत्सव के तहत जागरुकता रैली आयोजित किया। आईटीबीपी मुख्यालय गंगटोक के उप महानिरीक्षक आर.पी.एस. रघुवंशी मुख्य अतिथि थे। कार्यक्रम में तादोंग स्कूल के विद्यार्थी, जवानों के परिवार के सदस्य और मुख्यालय में तैनात जवानों ने भाग लिया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उप महानिरीक्षक रघुवंशी ने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव के तहत आईटीबीपी विभिन्न कार्यक्रम का संचालन कर रही है। आईटीबीपी के द्वारा आयोजित कार्यक्रमों में डिबेट प्रतियोगिता, मोटर साइकिल रैली, राज्य के विभिन्न चोटियों पर राष्ट्रीय झडा फहराना शामिल है। इसके साथ ही अमृत महोत्सव के अवसर पर हर घर तिरंगा अभियान भी आयोजित किया जा रहा है। उन्होंने आगे बताया कि यह कार्यक्रम देश की आजादी के लिए योगदान देने वाले जवानों को याद करना और सम्मान देना है। इस कार्यक्रम में भी देश प्रति समर्पित जवान और उनके परिवार भी शामिल है, जो देश प्रति समर्पित है। उन्होंने युवा पीढ़ी को आजादी के महत्व तथा स्वतंत्रता सेनानियों और बहादुर वीर सपूतों को याद कर आजादी में उनके योगदान को स्मरण काराया। कार्यक्रम के अवसर पर आईटीबीपी के जवानों और विद्यार्थियों ने एमजी मार्ग परिसर में हर घर तिरंगा अभियान को लेकर जागरूकता रैली आयोजित की। कार्यक्रम शुरू होने से पहले अधिकारियों ने महात्मा गाधी की प्रतिमा में माला अर्पण की।

---------

फोटो: एमजी मार्ग में आयोजित रैली को संबोधित करते अधिकारी

----------

-----------

--------------

-----------------

--------------

इस कार्यक्रम में भी देश प्रति समर्पित जवान और उनके परिवार भी शामिल है, जो देश प्रति समर्पित है। उन्होंने युवा पीढ़ी को आजादी के महत्व तथा स्वतंत्रता सेनानियों और बहादुर वीर सपूतों को याद कर आजादी में उनके योगदान को स्मरण काराया। कार्यक्रम के अवसर पर आईटीबीपी के जवानों और विद्यार्थियों ने एमजी मार्ग परिसर में हर घर तिरंगा अभियान को लेकर जागरूकता रैली आयोजित की। कार्यक्रम शुरू होने से पहले अधिकारियों ने महात्मा गाधी की प्रतिमा में माला अर्पण की।

Edited By: Jagran