Move to Jagran APP

दार्जिलिंग में इंटरनेट सेवा चार अक्टूबर तक रहेगी बंद

बेमियादी बंद के 103वें दिन गोजमुमो कार्यकर्ताओं ने अलग गोरखालैंड के समर्थन में दार्जिलिंग व मिरिक में विरोध रैलियां निकाली।

By Preeti jhaEdited By: Published: Tue, 26 Sep 2017 03:15 PM (IST)Updated: Tue, 26 Sep 2017 03:15 PM (IST)
दार्जिलिंग में इंटरनेट सेवा चार अक्टूबर तक रहेगी बंद

कोलकाता, [जागरण न्यूज नेटवर्क]। अलग गोरखालैंड राज्य की मांग पर जारी आंदोलन व बेमियादी बंद के चलते बीते 18 जून से दार्जिलिंग के पहाड़ी इलाकों में इंटरनेट सेवाओं पर जारी रोक दुर्गा पूजा में भी जारी रहेगी। दार्जिलिंग की जिलाधिकारी जोयशी दासगुप्ता ने सोमवार को इंटरनेट सेवाओं का निलंबन 4 अक्टूबर तक बढ़ाने की घोषणा की।

loksabha election banner

आंदोलन का नेतृत्व कर रहा गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (गोजमुमो) बार-बार यहां इंटरनेट सेवाओं की बहाली की मांग करता आ रहा है। लेकिन, जिला प्रशासन ने उनकी मांगों को एक बार फिर ठुकराते हुए रोक बराकरार रखने की बात कही है।

इधर, बेमियादी बंद का आज 103 दिन पूरा हो गया। जिलाधिकारी ने यह भी दावा किया कि गोजमुमो कार्यकर्ताओं की लगातार धमकी के बावजूद सोमवार को पहाड़ पर 80 फीसद दुकानें व बाजार खुली रहीं। वहीं, गोजमुमो कार्यकर्ताओं द्वारा व्यापारियों व दुकानदारों को धमकी दिए जाने के बारे में पूछे जाने पर दासगुप्ता ने कहा कि चूंकि नगर पालिकाओं को गोजमुमो द्वारा नियंत्रित किया जाता है और ट्रेड लाइसेंस पालिका ही जारी करता है।

इसलिए कई रिपोर्ट मिल रही है कि गोजमुमो कार्यकर्ता धमकी दे रहे हैं जो भी दुकान खोलने का प्रयास करेगा उसके ट्रेड लाइसेंस को रद्द कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा, हम इसपर कड़ी नजर रख रहे हैं और प्रशासन दुकान व बाजार खुलवाले में पूरी मदद कर रहा है। दूसरी तरफ, जिले के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि दार्जिलिंग में फिलहाल कोई अप्रिय घटना की कोई रिपोर्ट नहीं है। हम आंदोलकारियों व असमाजिक तत्वों पर कड़ी निगरानी रख रहे हैं।

गोरखालैंड के समर्थन में गोजमुमो समर्थकों ने निकाली रैली

बेमियादी बंद के 103वें दिन गोजमुमो कार्यकर्ताओं ने अलग गोरखालैंड के समर्थन में दार्जिलिंग व मिरिक में विरोध रैलियां निकाली। वहीं दूसरी तरफ कर्सियांग में स्थानीय लोगों ने शांति रैली निकालकर जल्द से जल्द स्थिति सामान्य करने की मांग की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.