Move to Jagran APP

हुगली ग्रामीण पुलिस ने अभियान चलाकर भारी संख्या में हथियार व बम किए जब्त, छह गिरफ्तार

हुगली जिला ग्रामीण पुलिस अधीक्षक तथागत बसु के नेतृत्व में पुलिस ने खानाकुल थाना क्षेत्र के दुर्गापुर इलाके में छापामारी करके भारी संख्या में हथियार बरामद किया।

By Vijay KumarEdited By: Published: Thu, 27 Aug 2020 09:01 PM (IST)Updated: Thu, 27 Aug 2020 09:01 PM (IST)
हुगली ग्रामीण पुलिस ने अभियान चलाकर भारी संख्या में हथियार व बम किए जब्त, छह गिरफ्तार
हुगली ग्रामीण पुलिस ने अभियान चलाकर भारी संख्या में हथियार व बम किए जब्त, छह गिरफ्तार

राज्य ब्यूरो, कोलकता: बंगाल के हुगली जिले के खानाखुल इलाके में पिछले कुछ दिनों से चल रहे राजनैतिक हिंसा को ध्यान में रखते हुए बुधवार को हुगली ग्रामीण पुलिस ने इस क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर विशेष अभियान चलाकर भारी संख्या में हथियार समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया है। हुगली जिला ग्रामीण पुलिस अधीक्षक तथागत बसु ने बताया कि बुधवार की रात खानाकुल के विभिन्न इलाकों में छापामारी करके एक सात एमएम बोर की पिस्तौल, एक मैगजीन, पांच पाइपगन तथा 72 ताजा बम जब्त करने के साथ छह लोगों को हिरासत में लिया गया है। 

loksabha election banner

मालूम हो कि स्वतंत्रता दिवस के दिन झंडा फहराने को लेकर खानाखुल थाना क्षेत्र के नतीबपुर गांव में राजनैतिक हिंसा में भाजपा नेता सुदर्शन प्रामाणिक की हत्या के बाद से यहां का माहौल गरमाया हुआ है। खानाकुल की वर्तमान परिस्थिति को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी चिंता व्यक्त की थी। इसके बाद बुधवार की रात हुगली जिला ग्रामीण पुलिस अधीक्षक तथागत बसु के नेतृत्व में पुलिस ने खानाकुल थाना क्षेत्र के दुर्गापुर इलाके में छापामारी करके भारी संख्या में हथियार बरामद किया।

इसके बाद  विभिन्न इलाके से पुलिस ने घटना से जुड़े छह लोगों को गिरफ्तार भी किया। पुलिस अधीक्षक तथागत बसु का कहना है कि पकड़े लोगों से पूछताछ जारी है। राजनैतिक हिंसा को रोकने के लिए पुलिस ने खानाकुल थाना क्षेत्र को चार अलग अलग हिस्सों में बांटा है। इलाके में पुलिस की टहलदारी को भी बढ़ाने की व्यवस्था की जा रही है। उल्लेखनीय है कि आरामबाग महकमा के अन्तर्गत खानाकुल, गोघाट, पुरसुरा तथा आरामबाग इलाके में इन दिनों राजनैतिक हिंसा काफी देखने को मिल रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.