-डीआरआई की टीम को मिली सफलता

-अदालत ने दोनों आरोपियों को जेल भेजा

-----------------

24

कैरेट का विशुद्ध सोना होने का दावा

164

ग्राम है एक सोने के बिस्कुट का वजन

-------

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : 5 किलो सोना के साथ केंद्रीय खुफिया राजस्व निदेशालय (डीआरआई) की टीम ने दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों के नाम राकेश कुमार गुप्ता (28) और हरीषचंद प्रसाद (45) बताया गया है। आरोपितों को बुधवार दोपहर सिलीगुड़ी अदालत में पेश किया गया। अदालत ने आरोपितों की जमानत याचिका खारिज कर 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

गुप्त जानकारी के आधार पर बीते मंगलवार की रात डीआरआई सिलीगुड़ी की टीम ने शहर के वर्धमान रोड पर घात लगाया। जानकारी के अनुसार डब्ल्यूबी 08 सी 7426 नंबर वाली एक कार को रोककर तलाशी ली। कार से सोने के तीस बिस्कुट बरामद हुए। कार के भीतर सनरूफ के पास बैक लुकिंग मिरर के साथ बनाई गई एक विशेष बॉक्स में छिपा कर सोना रखा गया था। सिलीगुड़ी अदालत सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार डीआरआई ने सोने के बिस्कुट सहित तस्करों की कार व मोबाइल जब्त किया है। जब्त सोना 24 कैरेट का विशुद्ध होने का दावा डीआआरआई ने किया है। सिलीगुड़ी अदालत सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार तीस सोने के बिस्कुट में से प्रत्येक का वजन 166 ग्राम है। कुल सोने के बिस्कुट का वजन 4 किलो 980 ग्राम है। जिसकी बाजार कीमत 2 करोड़ 65 लाख 92 हजार 702 रुपए आंकी गई है। जब्त सोना म्यांमार से भारत में लाया गया है।

आगे की जांच जारी

अदालत सूत्रों की माने तो गिरफ्तार तस्कर राकेश कुमार गुप्ता और हरीषचंद प्रसाद कोलकाता के खिदिरपुर इलाके के निवासी हैं। हांलाकि राकेश कुमार मूल रुप से बिहार के भोजपुर जिला अंतर्गत आरा थाना के करमन टोला का निवासी बताया गया है। जब्त सोना सिलीगुड़ी के आश्रमपाड़ा स्थित तारक ज्वैलरी तक पहुंचाए जाने की बात तस्करों ने स्वीकार की है। डीआरआई आगे की जांच कर रही है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस