संवादसूत्र, गंगटोक : आसन्न नगर निकाय चुनाव के लिए सोमवार की नामाकन की अंतिम तिथि थी। इस दिन गंगटोक नगर निगम(जीएमसी), सिंगताम नगर पंचायत (एएनपी) और रंगपो नगर पंचायत (आरएनपी) के लिए कुल 42 उम्मीदवारों ने नामांकन भरा। उम्मीदवारों ने आज पूर्व जिला के जिलापाल कार्यालय में अपनी नामाकन पत्र दाखिल किये है। यहा उल्लेख किया जाता है कि 9 मार्च के दिन नामाकन जाच किया जाएगा और नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 11 मार्च को दोपहर 3 बजे तक होगी।

इस दिन गंगटोक नगर निगम से कुल 28 लोगों ने नामाकन दाखिल किया है। दूसरी ओर रंगपो नगर पंचायत से 09 और सिंगताम नगर पंचायत से 06 उम्मीदवारों ने नामाकन दाखिल किया। गंगटोक नगर निगम के लिए अब तक के नामाकन में दो बड़े चेहरे सामने आए है। इनमें से एक है सत्तारूढ एसकेएम पार्टी की नारी नेतृ कला राई और एसकेएम गठबंधित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कोषाध्यक्ष कैलाश अग्रवाल है। राज्य सरकार ने इस बार निर्दलीय चुनाव कराने का फैसला लिया है। इसमें कितना पारदर्शीता होगा यह इस चुनाव में देखने योग्य होगा। दूसरी ओर कल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता नितिन नवीन राजधानी गंगटोक आए थे। नितिन नवीन वापिस जाते ही कैलाश अग्रवाल का नामाकन दाखिल करना राज्य में चर्चा का विषय बना है।

उत्तर जिला के मंगन नगर पंचायत चुनाव के लिए कुल 11 उम्मीदवारों ने नामाकन दाखिल किया है। यहा के पाच वार्डो में अपर मगन बाजार (एसटी) से तीन उम्मीदवारों, पेंटोक (एसटी महिला) से एक उम्मीदवार, पावर कोलोनी (खुला महिला) से दो उम्मीदवार, रिंजिंग नाग्याल मार्ग (एसटी) से 02 उम्मीदवार और लोअर मंगन बाजार (खुला महिला) से तीन उम्मीदवारों ने नामाकन दाखिल किया है। दक्षिण सिक्किम के नामची नगर पंचायत के लिए आज अंतिम दिन कुल 15 उम्मीदवार ने नामाकन दाखिल किया है। पश्चिम सिक्किम के गेजिंग नगर पंचायत के लिए आज अंतिम दिन कुल तीन उम्मीदवार ने नामाकन दाखिल किया है। अंतिम दिन तक गेजिंग नगर पंचायत के लिए कुल 15 उम्मीदवार ने नामाकन दाखिल किया है।

फोटों : नामांकन दाखिल करते हुए उम्मीदवार

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप