मतदाताओं के प्रति जताया आभार, कहा 1802 मतदाताओं का पार्षद,

दुकानों में शारीरिक दूरी, हैंड सैनिटाइज की व्यवस्था रखें, लोग मास्क पहनने

------------

संवाद सूत्र, गंगटोक: गंगटोक नगर निकाय चुनाव में अपर एमजी मार्ग से विजयी संदीप मालू ने गुरूवार को अपनी जीत के लिए मुख्यमंत्री और मतदाताओं के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि वह वर्तमान सरकार में मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तामाग (गोले) से प्रेरित है। उन्होंने राज्य सरकार की कार्य पद्धति व त्वरित गति से होते विकास की वजह से वह गंगटोकवासियों की सेवा करने के उद्देश्य से ही राजनीति में आए हैं। उन्होंने कहा कि वह मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तामाग का आशीर्वाद लेकर काम करना है।उन्होंने कोविड-19 के बारे में भी जनता को सचेत रहने की अपील करते हुए कहा कि राज्य में कोरोना का दूसरा चरण भय का माहौल बना रहा है। इससे जूझने में सरकार व प्रदेश की जनता को एकजुट होना होगा। उन्होंने दुकानदारों से अपील की है कि वह अपनी दुकानों में शारीरिक दूरी और हैंड सैनिटाइज की व्यवस्था रखें, साथ ही लोगों से मास्क पहनने की भी अपील की है।

उन्होंने अपर एमजी मार्ग के मतदाताओं के प्रति आभार जताते हुए कहा कि यहा की जनता ने मुझे जिताया है। चुनाव से पहले किए वादों पर कहा कि जब शपथ ग्रहण होगा उसके बाद ही कार्य शुरू करूंगा। उनकी प्राथमिकता यहा के नालों का सुदृढ़ीकरण है।

जब गंगटोक नगर निगम में मेयर के का चयन 19 पार्षद करेंगे। अब मेयर कौन होगा इसे कहना मुश्किल है। उन्होंने कहा कि चुनाव में उनके 8 प्रतिद्धंदी थे मैं सभी का आभार व्यक्त करता हूं साथ ही अपर एमजी मार्ग में 1802 मतदाता का भी। जिन्होंने मुझे पार्षद चुना है उनके लिए मैं उनके लिए हर संभव विकास कार्य कराऊंगा। उन्होंने गंगटोक के विकास के लिए भी लोगों से सलाह व सुझाव मांगी है।

फोटो 01- मतगणना के बाद विक्टोरी साइन दिखाते संदीप मालू

-----------------

कोविड-19 के दूसरे चरण से पर्यटन व्यवसाय डगमगाया,पर्यटकों की संख्या घटी

कोविड से बचाव के लिए टेस्टिंग में वृद्धि व जनसहयोग जरूरी

आने वाले पर्यटकों की जिम्मेदारी सरकार ले

------------

संसू.गंगटोक: सिक्किम में कोविड-19 मामले के बढ़ने से लोग चिंतित है। दूसरी ओर कोविड-19 के कारण गिरता हुआ पर्यटन व्यवसाय से व्यवसायी चिंतित बने है। राज्य सरकार द्वारा जारी कोविड-19 दिशा निर्देशन के बाद पर्यटकों की संख्या में भारी गिरावट आई है। इससे यह संकेत मिल रहा है कि सिक्किम के पर्यटन व्यवसायियों को एक बार फिर से नुकसान का सामना करना पडेगा।

गुरूवार को गंगटोक के विभिन्न व्यवसाय से संबंधित लोगों ने बताया कि यदि सरकार कोविड-19 को लेकर सख्ती बरतेगी तो इसमें सभी का साथ सहयोग जरूरी है। कोविड के दूसरे चरण में जनता खुद सतर्क रहे तभी सरकार भी कोविड से बचाव में सफल होगी। गुरूवार को गंगटोक के व्यवसायी ने बताया कि राज्य सरकार को कोविड से बचाव के लिए जनता को जागरुक करने के साथ-साथ टेस्टिंग की संख्या बढ़ाने की जरुरत है। यदि सरकार अपनी जनता के लिए कुछ करना चाहेगी तो उसमें अवश्य साथ मिलेगा।

इस अवसर पर आईएम 371एफ कैंपनिंग के कार्यकारी सदस्य सोनाम ग्याछो शेर्पा ने कहा कि रंगपो से जो लोग सिक्किम आ रहे हैं इसके लिए आरटीपीसीआर टेस्ट जरूरी कर देना चाहिए। सरकार के निर्णय से पर्यटन व्यवसायी, सरकार और जनता के बीच असमझ है। उन्होंने कहा कि राज्य में बाहर से आनेवाले पर्यटकों की जिम्मेवारी होमस्टे या होटल की नहीं सरकार की होनी चाहिए। यदि सरकार कोविड से बचाव करना चाहती है तो जनता सहयोग को तैयार है। उन्होंने कहा कि हर बात को राजनीतिक ढंग से नहीं लेना चाहिए। राजनीति से इतर भी कुछ सोचना चाहिए। उन्होंने राज्य में रेविन्यू के अलावा जन सुरक्षा पर भी ध्यान देने पर जोर दिया।

इसी संदर्भ में अल सिक्किम हकर्स एसोसिएसन के उपसभापति लाक्पा शेर्पा ने कहा कि राज्य में कोरोना संक्रमण से लड़ना है तो सरकार को पहले की तरह लाकडाउन करना होगा। पिछले वर्ष राज्य सरकार ने लाकडाउन किया पर लापरवाह बरतने से कोविड संक्रमण फैला। उनका मानना है कि इसी तरह मामले बढ़ने पर मुख्य रूप से भीड़भाड़ वाले स्थानों पर सरकार को विशेष सावधानी बरतनी चाहिए। उन्होंने सब्जी मंडियों को हफ्ते में एक बार खोलने पर जोर दिया।

उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार ने कोविड-19 विरुद्ध लडने के लिए गाइडलाइन जारी की है। इसमें विशेष कर पाच रणनीतिया तैयार की है। इन पाचों में जाच. ट्रेसिंग, कोविड उचित व्यवहार, उपचार और टीकाकरण शामिल है। इसके अलावा मास्क पहनना, सामाजिक दूरी, सर-सफाई आदि के बारे में भी सरकार अपनी तरफ से लोगों को जागरुक करा रही है।

फोटो 02- (01) लाक्पा शेर्पा (फाइल फोटो)

(02) सोनाम ग्याछो शेर्पा (फाइल फोटो)

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021