Move to Jagran APP

मानव तस्करी के खिलाफ आरपीएफ ने चलाया अभियान

-दो महिलाओं और दो किशोरियों को बचाने में मिली सफलता -तस्करों के खिलाफ लगातार हो

By JagranEdited By: Mon, 11 Jul 2022 09:14 PM (IST)
मानव तस्करी के खिलाफ आरपीएफ ने चलाया अभियान
मानव तस्करी के खिलाफ आरपीएफ ने चलाया अभियान

-दो महिलाओं और दो किशोरियों को बचाने में मिली सफलता

-तस्करों के खिलाफ लगातार होगी कार्रवाई

जागरण संवाददाता,सिलीगुड़ी:पू. सी. रेल के रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर नियमित तलाशी और मानव तस्करी के विरुद्ध अभियान चलाया। इस दौरान 02 महिलाओं और 02 नाबालिग लड़कियों को सफलतापूर्वक बचाया। इस तरह से कुल चार को मानव तस्करी से बचा लिया गया।

सीपीआरओ सब्यसाची दे ने बताया कि डिमापुर के मानव रोधी तस्करी यूनिट के रेल सुरक्षा बल की टीम ने डिमापुर रेलवे स्टेशन पर गुप्त सूचना के आधार पर तलाशी अभियान चलाया। प्राप्त सूचना के आधार पर रेल सुरक्षा बल के टीम ने रेलवे स्टेशन से दो महिलाओं के साथ एक व्यक्ति को मानव तस्कर होने के संदेह में पकड़ा। पकड़े गए व्यक्ति को दो महिलाओं समेत डिमापुर के आरपीएफ पोस्ट पर लाया गया। बाद में बचाई गई महिलाओं को आवश्यक कार्रवाई के लिए डिमापुर की महिला पुलिस को सौंप दिया गया।

इसी तरह से एक अन्य घटना क्रम में आरपीएफ एस्कार्ट टीम ने अपनी नियमित तलाशी के दौरान रंगिया-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस और राजधानी एक्सप्रेस से दो नाबालिग लड़कियों को बचाया जो घर से भागी हुई थी। इसके अतिरक्त, रंगिया-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस से छुड़ाई गई नाबालिग लड़की को चाइल्ड लाइन, को सौंप दिया गया और राजधानी एक्सप्रेस से बचाई गई दूसरी नाबालिग लड़की को जीआरपी, मरियानी पोस्ट को सौंप दिया गया। बाद में एस उस नाबालिक लड़की को उनके मा को सौंप दिया।

बताया गया है कि पू. सी. रेल के रेल सुरक्षा बल ने मानव और मादक पदाथरें के तस्करों पर नियमित निगरानी रखे हुए है। तस्करों के खिलाफ लगातार अभियान चल रहा है।