कोरोना से मृतक के आश्रित बच्चों को विकरन फाउंडेशन की ओर से दी गई मदद

संवाद सूत्र,दार्जिलिंग: विक्ररन फाउंडेशन द्वारा जून महीने में शिक्षा सहारा प्रोग्राम का घोषणा की थी जिसमें एक फॉर्म दिया गया था जो कोविड से ग्रसित हो दिवंगत होने वालों के बच्चों को आíथक मदद के रूप में धनराशि प्रदान की जानी थी। ऐसे बच्चों को मंगलवार को स्थानीय रामकृष्ण शिक्षा परिषद में आयोजित कार्यक्रम में हेडमास्टर एसोसिएशन के द्वारा जीटीए क्षेत्र के विद्यालय से चयनित 14 विद्याíथयों को 10,000 रुपये की नगद राशि दी गई, साथ में स्कूल यूनिफार्म भी दिया गया।

आयोजित कार्यक्रम में अतिथि के रूप में आए कालिम्पोंग के विधायक रूदेन सादा लेपचा ने प्रथम दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया उसके बाद अतिथियों का पारंपरिक खादा पहनाकर स्वागत किया गया। कार्यक्रम में विक्रन फाउंडेशन के अध्यक्ष बिक्रम राई ने बताया कि हेडमास्टर एसोसिएशन के साथ मिलकर इस कार्यक्रम मैं 14 बच्चों को नगद राशि और यूनिफार्म दिया गया और बहुत सारे स्कूल ने हमारा यह कार्यक्रम को देख इन बच्चों का 1 साल कीा फीस माफ कर दी। आज यह हमारा इस कार्यक्रम का आखिरी दिन था आशा करते हैं कि आगे इस तरह के कार्यक्रम की आवश्यकता नहीं पड़ेगी यदि थर्ड वेब में आवश्यकता पड़ी तो हम अवश्य कुछ ना कुछ करेंगे।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक आरएस लेप्चा ने कहा कि यह प्रयास सराहनीय है हमें एक दूसरे सहयोग करना चाहिए। इसी कार्यक्रम में हेड मास्टर एसोसिएशन के तरफ से विक्रम फाउंडेशन के सदस्यों को कोविड-19 मैं सराहनीय कार्य के लिए उन्हें संवर्धना दिया गया । हेडमास्टर एसोसिएशन के अध्यक्ष ने कहा कि 2019 से बिक रन फाउंडेशन ने कोविड महामारी के समय बहुत काम किया। कार्यक्रम के तहत गांव बस्ती में ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंचने का काम किया । एंबुलेंस की व्यवस्था की गई नॉर्थ प्वाइंट स्कूल में कोविड सेंटर खोला गया अनेकों काम किए गए जो प्रशंसनीय है।

------------

(चित्र परिचय: विद्यार्थियों को नकद राशि प्रदान करते विधायक, हेडमास्टर एसो.के सदस्य विकरन फाउंडेशन सदस्यों का स्वागत करते हुए।

--------------

Edited By: Jagran