-पदयात्रा में शामिल होने वाले कार्यकर्ताओं से अनुशासन की अपील

- 22 जनवरी को पहाड़ पर आगमन हो रहा है मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का

जागरण संवाददाता,कर्सियाग : गोरखा जनमुक्ति मोर्चा,कर्सियाग महकमा कमेटी के तत्वावधान में पार्टी कार्यालय पर शनिवार को सभा का आयोजन किया गया।

सभा की अध्यक्षता समीरदीप ब्लोन ने की। सभा में कर्सियाग महकमा अंतर्गत रहे 10 समष्टियों के प्रतिनिधियों सहित हाल ही में कर्सियाग महकमा में अंतर्भुक्त किए गए तीन समष्टियों में क्रमश: तकलिंग-पेशोक,तकदा-ग्लेणवर्ण व तकदा-तीस्ता वैली के प्रतिनिधियों की उपस्थिति थी।

सभा में 22 जनवरी के दिन सूबे की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के दार्जिलिंग आगमन के संदर्भ में चर्चा की गई। नागरिकता कानून के विरोध में 22 जनवरी के दिन दार्जिलिंग में आयोजित किये जाने वाले पदयात्रा में सीएम के साथ पार्टी कार्यकर्ताओं को अनुशासनात्मक तरीके से शामिल होने की अपील की गई। सभा में गोजमुमो कर्सियाग महकमा समष्टि में हाल अंतर्भुक्त किये गये तीन समष्टियों से आये प्रतिनिधियों का भव्य स्वागत भी किया गया। सभा में लिए गए निर्णय के अनुसार यदि कोई कार्यकारिणी सदस्य तीन बार सभा में अनुपस्थित हुआ तो,कमेटी की ओर से उसे कारण बताओ नोटिस जारी किया जायेगा। यदि संबंधित सदस्य नोटिस का जवाब नहीं दिये तो, कार्यकारिणी सदस्यता बर्खास्त कर दिया जायेगा। सभा में गोजमुमो केन्द्रीय कमेटी सदस्य मिरेन लामा,योगेन्द्र राई,बीओए सदस्य जैतून निशा,नारी मोर्चा केंद्रीय कमेटी के महासचिव मैया ठकुरी,महकमा कमेटी सचिव अनोश थापा,सह-सचिव अमीर प्रधान,महकमा कमेटी के प्रवक्ता दया देवान,प्रचार -प्रसार सचिव भक्तिमान तामंग, उत्तम थापा व एम. बी.घले आदि उपस्थित थे। सभा का संचालन भक्तिमान तामंग ने किया। इसी सभा में मणि प्रसाद राई,सुनील ग्याबोक व दुर्गा प्रसाद भूजेल को तकलिंग -पेशोक से,कुमार सुब्बा व पुनले मोक्तान को तकदा - ग्लेणवर्ण से व ढेंडुप तामंग व श्याम योन्जन को तकदा -तीस्ता वैली से व सेंट मैरिज -टुंग समष्टि से राकेश राई को कार्यकारिणी सदस्यों में मनोनीत किया गया। सोशल मीडिया में अनूप रामुदामु व सुवर्ण खाती को व सलाहकार में राजू लामा को नियुक्त किया गया।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस