Move to Jagran APP

स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ डीएम ने की समीक्षा बैठक

-बुखार पीड़ित बच्चों की खास चिकित्सा पर जोर -जांच के लिए मेडिकल में ही होगी किट की व्यवस्थ्

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 Sep 2021 10:37 AM (IST)Updated: Wed, 22 Sep 2021 10:37 AM (IST)
स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ डीएम ने की समीक्षा बैठक
स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ डीएम ने की समीक्षा बैठक

-बुखार पीड़ित बच्चों की खास चिकित्सा पर जोर

loksabha election banner

-जांच के लिए मेडिकल में ही होगी किट की व्यवस्था

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : कोरोना वायरस महामारी के बीच बच्चों में बढ़ रहे बुखार की समस्या को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन हरकत में आया है। इसके मद्देनजर मंगलवार को उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में दाíजलिंग जिले के डीएम एस पोन्नाबल्लम ने स्वास्थ्य विषयक समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने बाल चिकित्सा व्यवस्था तथा उसकी तैयारियों को लेकर उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के अधिकारियों और चिकित्सकों से चर्चा की। मिली जानकारी के अनुसार एनबीएमसीएच में बुखार पीड़ित बच्चों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। इसे देखते हुए मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में ही इनफ्लुएंजा बी और आरएसवी समेत अन्य जरूरी जाच शुरू किए जाने की व्यवस्था की जा रही है। इस बारे में डीएम का कहना है कि मेडिकल अस्पताल में ही आरएसवी तथा इनफ्लुएंजा बी की जाच की जा सके इसके लिए जरूरी किट मुहैया कराने की व्यवस्था की जा रही है। मेडिकल अस्पताल द्वारा किट के लिए टेंडर निकाले जाने की प्रक्रिया शुरू की जा रही है। किट की व्यवस्था हो जाने के बाद मेडिकल अस्पताल में ही जरूरी जाच की जा सकेगी। बैठक में उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के प्राचार्य डॉ इंद्रजीत साहा और मेडिकल अस्पताल के अधीक्षक डॉ संजय मल्लिक समेत अन्य लोग मौजूद थे। ------------- -बुखार पीड़ित बच्चों की खास चिकित्सा पर जोर

-जांच के लिए मेडिकल में ही होगी किट की व्यवस्था

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : कोरोना वायरस महामारी के बीच बच्चों में बढ़ रहे बुखार की समस्या को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन हरकत में आया है। इसके मद्देनजर मंगलवार को उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में दाíजलिंग जिले के डीएम एस पोन्नाबल्लम ने स्वास्थ्य विषयक समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने बाल चिकित्सा व्यवस्था तथा उसकी तैयारियों को लेकर उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के अधिकारियों और चिकित्सकों से चर्चा की। मिली जानकारी के अनुसार एनबीएमसीएच में बुखार पीड़ित बच्चों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। इसे देखते हुए मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में ही इनफ्लुएंजा बी और आरएसवी समेत अन्य जरूरी जाच शुरू किए जाने की व्यवस्था की जा रही है। इस बारे में डीएम का कहना है कि मेडिकल अस्पताल में ही आरएसवी तथा इनफ्लुएंजा बी की जाच की जा सके इसके लिए जरूरी किट मुहैया कराने की व्यवस्था की जा रही है। मेडिकल अस्पताल द्वारा किट के लिए टेंडर निकाले जाने की प्रक्रिया शुरू की जा रही है। किट की व्यवस्था हो जाने के बाद मेडिकल अस्पताल में ही जरूरी जाच की जा सकेगी। बैठक में उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के प्राचार्य डॉ इंद्रजीत साहा और मेडिकल अस्पताल के अधीक्षक डॉ संजय मल्लिक समेत अन्य लोग मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.