सिलीगुड़ी [जागरण संवाददाता]। दार्जिलिंग हिमालयन रेलवे के प्रचार के लिए डीएचआर प्रशासन नए-नए उपाय कर रहा है। सिलीगुड़ी जंक्शन से रंग टंग तक शुरू हुई डीएचआर की इवनिंग सफारी सेवा को और लोकप्रिय बनाने के लिए इस महीने 16 फरवरी को कुछ विदेशी पर्यटकों को ट्वॉय ट्रेन की मुफ्त सेवा दी जाएगी।
बताया गया कि इन पर्यटकों को ट्वॉय ट्रेन से रंग टंग तक ले जाया जाएगा फिर वापस लाया जाएगा। इस दौरान पर्यटकों को सुकना स्थित डीएचआर का म्यूजियम भी दिखाया जाएगा।
   डीएचआर के एरिया ऑफिसर नरेंद्र मोहन ने बताया कि लोगों के ट्वॉय ट्रेन की लोकप्रियता बढ़ाने के लिए इस तरह के कार्यक्रम शुरू किए जा रहे हैं। उल्लेखनीय है कि इसी महीने की नौ तारीख को वाणी मंदिर रेलवे हाई स्कूल, सिलीगुड़ी जंक्शन के विद्यार्थियों को दार्जिलिंग हिमालयन रेलवे के तहत चलने वाली विश्व प्रसिद्ध ट्वॉय ट्रेन से शैक्षणिक भ्रमण पर ले जाया गया था। इसमें विद्यालय के 15 विद्यार्थी व तीन शिक्षक शामिल थे। इस दौरान उन्हें सुकना स्थित डीएचआर का म्यूजियम दिखाया गया था। इसके बाद रंग टंग ले जाया गया, तथा। रंग टंग कुछ देर रुकने के बाद फिर से सिलीगुड़ी जंक्शन लाया गया। 

Posted By: Rajesh Patel

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस