Move to Jagran APP

चमके गहनें-खनके बर्तन,धनतेरस पर बाजार में धनवर्षा

-जेवरात की दुकानों में देर रात तक महिलाओं की भीड़ -मॉल में भी खरीदारी करने वालों

By JagranEdited By: Published: Fri, 25 Oct 2019 09:19 PM (IST)Updated: Fri, 25 Oct 2019 09:19 PM (IST)
चमके गहनें-खनके बर्तन,धनतेरस पर बाजार में धनवर्षा

-जेवरात की दुकानों में देर रात तक महिलाओं की भीड़

loksabha election banner

-मॉल में भी खरीदारी करने वालों का लगा तांता

- विभिन्न ऑफरों का फायदा उठाने से नहीं चुके लोग

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : पाच दिवसीय दीपावली त्योहारों की श्रृंखला शुक्रवार से प्रारंभ हुई। पहले दिन धनतेरस में कथित मंदी को कोई असर नहीं देखा गया। नया सामान खरीदना शुभ मानकर धनतेरस पर बाजार में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। घनघोर धनवर्षा से बाजार गुलजार है। दीपावली फेस्टिवल में पूर्वोत्तर के प्रवेशद्वार सिलीगुड़ी में करोड़ों रुपये का खर्च कर लोग गदगद हुए। धनतेरस के लिए लोगों ने कार और बाइक बुक कराए थे। धनतेरस पर शुभ मुहुर्त में यह लोग बाइक और कार घर ले जा रहे हैं। व्यापारियों और दुकानदारों का कहना है कि धनतेरस से दीपावली तक बाजार में ज्वैलरी वाहन, फर्नीचर, सजावटी सामान

इलेक्ट्रोनिक व प्रोपर्टी कारोबार को गति मिल गयी है। मॉल में कई दुकानों में लगातार कई प्रकार के ऑफर को देखते हुए उसका भरपूर आनंद ले रहे है। कई दुकानदारों का कहना था कि बाजार में सुधार के लिए काफी कुछ हुआ है। भारतीय रिजर्व बैंक ने कंपनियों को राशि जारी की है। इसका भी असर बाजार पर देखा जा हरा है। इसके माध्यम से व्यक्तिगत ऋण, वाहन ऋण, आवास ऋण आदि लगातार मिल रहे है। बाजार के साथ पूरा शहर दीपावली की रोशनी से बाजार जगमग कर रहा है। कार, बाइक शोरूम सजे हुए है। कपड़ा, इलेक्ट्रोनिक बाजार खुशी के गीत गा रहा है। बर्तन बाजार खनक रहा है। सिलीगुड़ी में सबसे ज्यादा धनतेरस पर गहना बाजार दमकता है। सर्राफा शोरूम में नये-नये डिजाइन के गहने की खरीदारी के लिए लोगों की भीड़ को देखते हुए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। बिक्री के आकड़ों का खुलासा नहीं किया जा रहा है। लेकिन जिस प्रकार की भीड़ देर रात तक लगी हुई है उससे गहनों का कारोबार दमका है। सेठ श्री लाल मार्केट, विधान बाजार सेवक रोड और महावीर स्थान में धनतेसर पर बर्तन बाजार भी खनक रहा है। एक से बढ़कर एक डिजाइनदार बर्तन बाजार में ग्राहकों में कई प्रकार के बर्तन खरीदने में दिलचस्पी दिखाई दी। इलेक्ट्रोनिक बाजार में दीपक, लक्ष्मी-गणेश, घर सजाने का समान आदि का कारोबार भी करोड़ों का कारोबार के अनुमान है। इलेक्ट्रोनिक बाजार में भी बूम छाया हुआ है। टीवी, फ्रीज, वाशिग मशीन, मोबाइल आदि की भी जमकर बिक्री हो रही है। किसी अप्रिय घटना के आशंका को ध्यान में रखते हुए सभी थाना क्षेत्रों में महत्वपूर्ण स्थानों पर पुलिस टीम मौजूद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.