Move to Jagran APP

मौत का खेल, बंगाल में 'मोमो' ने ली किशोर की जान

मोमो फेसबुक से फैलना शुरू हुआ। फेसबुक पर एक लिंक दिखता है, जिसपर क्लिक करने पर अज्ञात नंबर से फोन आना शुरू हो जाता है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Fri, 24 Aug 2018 10:14 AM (IST)Updated: Fri, 24 Aug 2018 01:20 PM (IST)
मौत का  खेल, बंगाल में 'मोमो' ने ली किशोर की जान
मौत का खेल, बंगाल में 'मोमो' ने ली किशोर की जान

कर्सियांग, जागरण न्यूज नेटवर्क । 'ब्लू व्हेल' के बाद अब 'मोमो' ऑनलाइन गेमर्स को अपना शिकार बना रहा है। पश्चिम बंगाल के पहाड़ी क्षेत्र कर्सियांग में एक किशोर की रहस्यमयी परिस्थितियों में मौत के मामले को इस खतरनाक खेल से जोड़कर देखा जा रहा है। इसकी अगर पुष्टि हो जाती है तो यह सूबे में मोमो से मौत का पहला मामला होगा।

loksabha election banner

मृतक का नाम मनीष सार्की (18) है। दूसरी तरफ दार्जिलिंग के पुलिस अधीक्षक अखिलेश चतुर्वेदी साफ कह चुके हैं कि किशोर की मौत की वजह मोमो नहीं है। मृतक का मोबाइल खंगालने पर उसमें मोमो गेम नहीं मिला है। इस बीच गोरखालैंड टेरिटोरियल एडमिनिस्ट्रेशन (जीटीए) के डिप्टी चेयरमैन अनित थापा ने मोमो को लेकर पहाड़वासियों को सतर्क रहने को कहा है।

कर्सियांग स्थित मनीष के फार्म हाउस में गत 20 अगस्त को उसका फंदे से लटकता शव बरामद हुआ था। फार्म हाउस की दीवारों पर कई नाम लिखे हुए थे, जिसे देखकर ही संदेह गहरा रहा है। मृतक के परिजनों का दावा है कि मनीष मोमो के फंदे में फंस गया था।

गौरतलब है कि दो दिन पहले ही जलपाईगुड़ी में एक कॉलेज छात्रा के व्हाट्स एप पर मोमो चैलेंज आया था। व्हाटप एप पर लिखा था-हाय, आई एम मोमो! शैल यू प्ले ए गेम? कालेज छात्रा घबराकर गई और उसने अपने भैया को यह बात बताई, जिसके बाद भैया ने उस नंबर को ब्लॉक कर दिया था।

पता चला है कि मोमो फेसबुक से फैलना शुरू हुआ। फेसबुक पर एक लिंक दिखता है, जिसपर क्लिक करने पर अज्ञात नंबर से फोन आना शुरू हो जाता है। लिंक में एक जापानी लड़की की विकृत छवि नजर आती है। वह कहती थी है अगर उसके निर्देश को नहीं माना गया तो संकट का सामना करना पड़ेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.